• Tue. Feb 27th, 2024

Horoscope Of 16 December : मिथुन राशि के लोगों का व्यवसायिक संबंधों में होगा तनाव, कुंभ राशि वालों को अचानक यात्रा की संभावना, जानिए अपनी राशि …

ByCreator

Dec 16, 2023    15089 views     Online Now 197

आज का पंचाग दिनांक 16.12.2023 शुभ संवत 2080 शक 1945 सूर्य दक्षिणायन का मार्गशीर्ष मास शुक्ल पक्ष चतुर्थी तिथि रात्री को 08 बजकर 01 मिनट तक दिन शनिवार श्रवण नक्षत्र रात्री को 04 बजकर 37 मिनट तक आज चंद्रमा मकर राशि में आज का राहुकाल सुबह को 09 बजकर 17 मिनट से 10 बजकर 38 मिनट तक होगा.

आज के राशियों का हाल तथा ग्रहों की चाल

मेष राशि – कार्यस्थल में व्यवस्था को लेकर विवाद और असंतोष. कार्य में रूकावट. आज का दिन तनाव भरा हो सकता है. सूर्य के उपाय – ऊॅ धृणि सूर्याय नमः का पाठ करें, सूर्य नमस्कार करें. गुड़, गेहू का दान करें. आदित्य ह्दय स्त्रोत का पाठ करें.

वृषभ राशि – पुराने दोस्तो से मुलाकात. महत्वपूर्ण कार्य में बाधा. खांसी एवं श्वासरोग संभव. अतः चंद्रमा कष्ट निवारण – ऊॅ श्रां श्रीं श्रौं सः चंद्रमसे नमः का जाप करें. दूध, चावल, शंख, स्वेत वस्त्र, मोती का दान करें. श्री सूक्त का पाठ करें धूप तथा दीप जलायें. रूद्राभिषेक करें.

मिथुन राशि – व्यवसायिक संबंधों में तनाव. ठगी के शिकार हो सकते हैं. इलेक्ट्रानिक गजट से हानि. राहु के उपाय – ऊॅ रां राहवे नमः का एक माला जाप कर दिन की शुरूआत करें. किसी सफाई करने वाले को मूली का दान करें. शंकरजी का जलभिषेक करें.

कर्क राशि – आलस्य से कार्यो में विलंब. सांपत्तिक प्रकरणों में विवाद की संभावनाएं. यात्रा संभव. चित्त में खिन्नता. बृहस्पति के लिए – ऊॅ गुरूवे नमः का जाप करें. मीठे पीले खाद्य पदार्थ का सेवन करें तथा दान करें. चंदन का तिलक करें.

सिंह राशि – क्रोध तथा आतुरता बढ़ेगी. शत्रुता एवं चोट की संभावना. पारिवारिक कलह. मंगल के उपाय – ऊॅ अं अंगारकाय नमः का जाप करें. हनुमानजी की उपासना करें. मसूर की दाल, गुड दान करें.

कन्या राशि – एक्जाम के समय आलस्य का त्याग करें. दिनचर्या को व्यवस्थित रखें. मानसिक तथा व्यवसायिक हानि की संभावना. शनि के उपाय – ‘‘ऊॅ शं शनैश्चराय नमः’’ की एक माला जाप कर दिन की शुरूआत करें. भगवान आशुतोष का रूद्धाभिषेक करें. काले वस्त्र का दान करें.

तुला राशि – आर्ट के क्षेत्र में सफलता. एकाग्रता में वृद्धि. स्वभाव में रूखापन संभव. उत्साह से लाभ. केतु के उपाय – ऊॅ कें केतवें नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें. सूक्ष्म जीवों की सेवा करें. गाय या कुत्ते को आहार दें.

वृश्चिक राशि – नई आर्थिक एवं व्यवसायिक योजना का प्रयास. पारिवारिक सहयोग प्राप्त होगी. कार्य में एकाग्रता बनाये रखें. बुध के उपाय – ऊॅ बुं बुधाय नमः का एक माला जाप करें. गणेष की आराधना करें. इलायची खायें एवं खिलायें.

धनु राशि – एलर्जी से चिंता. आय के नये स्त्रोत खुलेंगे. रूका हुआ धन मिलेगा. शुक्र से उत्पन्न कष्टों की निवृत्ति के लिए – ऊॅ शुं शुक्राय नमः का जाप करें. महामाया के दर्शन करें. चावल, दूध, दही का दान करें.

मकर राशि – पारिवारिक अषांति. आत्मबल में कमी संभव. विपरीत परिस्थितियों से तनाव. बृहस्पति जनित दोषों की निवृत्ति के लिए – ऊॅ गुरूवे नमः का जाप करें. पीली वस्तुओं का दान करें. गुरूजनों का आर्शीवाद लें.

कुंभ राशि – अचानक यात्रा की संभावना. बड़े अवसर, बड़े लाभ से परिवर्तन के योग. शारीरिक कष्ट की भी संभावना. शनिजनित दोषों से निवारण के लिए – ‘‘ऊॅ शं शनैश्चराय नमः’’ का जाप कर दिन की शुरूआत करें. काले वस्त्र का दान करें. उड़द या सरसों का तेल दान करें.

मीन राशि – भाग्य में वृद्धि तथा उससे अधिकारों में वृद्धि. अवसरों तथा लाभ में वृद्धि. संतान के अनुषासनहीन. अनियंत्रित, आतुर होने से कष्ट. मंगल दोषों की शांति के लिए – ऊॅ अं अंगारकाय नमः का एक माला जाप करें. हनुमानजी की उपासना करें. मसूर की दाल, गुड दान करें.

पंडित – प्रिय शरण त्रिपाठी, ज्योतिषाचार्य.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL