• Fri. Apr 19th, 2024

Horoscope Of 02 May : इस राशि के जातकों को वापस मिल सकता है दिया हुआ कर्ज, लगातार बन रहे तनाव में होगी कुछ कमी, जानिए अपनी राशि … – Achchhi Khabar, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar

ByCreator

May 2, 2023    150814 views     Online Now 466

आज का पंचाग दिनांक 02.05.2023 शुभ संवत 2080 शक 1945 सूर्य उत्तरायण का वैशाख मास शुक्ल पक्ष द्वादशी तिथि रात्रि में 11 बजकर 17 मिनट तक दिन मंगलवार उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र रात्रि में 07 बजकर 40 मिनट आज चंद्रमा कन्या राशि में आज का राहुकाल दोपहर को 03 बजकर 14 मिनट से 04 बजकर 51 मिनट तक होगा.

आज के राशियों का हाल तथा ग्रहों की चाल

मेष – किसी विषय पर झूठ बोलने की स्थिति निर्मित होने से विश्वास में कमी होने की संभावना. अतः आलस्य तथा अन्य कष्टों से निवारण के लिए – ऊॅ सों सोमाय नमः का जाप करें. चावल, कपूर, का दान करें. शंकरजी का जल से अभिषेक करें.

वृषभ – व्यवसायिक संबंधों में खटास आ सकती है तथा धन संबंधित विवाद की स्थिति आ सकती है. व्यर्थ की बात तथा उससे विवाद एवं हानि की आशंका बन सकती हैं. अतः शुक्र की शंांति एवं राहु के वैदिक मंत्रों का जाप करने के लिए – ऊॅ रां राहवे नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें. धतूरे की माला शिवजी में चढ़ायें.

मिथुन – ऊर्जा बहुत अच्छी रहेगी तथा काम में एकाग्रता दिखाई देगी. किंतु पार्टनर से विवाद हो सकता है साथ ही वातरोग से कष्ट की भी संभावना बनती है. जिसके लिए – गणपति की उपासना करें, धूप, दीप तथा नैवेद्य चढ़ायें. ऊॅ कें केतवें नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें.

कर्क – आप उत्साह पूर्वक निपुणता से कार्य करेंगे. तथा भाई या सहयोगी से विवाद तथा वाणी के असयंम के कारण वैमनस्य हो सकता है. शनि से संबंधित कष्ट से शांति के लिए आप – ‘ऊॅ शं शनिश्चराय नमः’’ का जाप कर दिन की शुरूआत करें. भगवान आशुतोष का रूद्धाभिषेक करें.

सिंह – दिया गया कर्ज वापस मिल सकता है. लगातार बन रहे तनाव में कुछ कमी होगी. हानि से बचाव के लिए – ऊ धृणिः सूर्याय नमः का जाप कर, अध्र्य देकर दिन की शुरूआत करें. लाल पुष्प, गुड, गेहू का दान करें.

कन्या – दाम्पत्य जीवन में व्यवधान संभव है. पार्टनर की सेहत तथा खराब मानसिक स्थिति आपकी चिंता का कारण. बृहस्पति की शांति के लिए – ऊॅ गुरूवे नमः का जाप करें. मीठे पीले खाद्य पदार्थ का सेवन करें तथा दान करें.

तुला – नई योजनाओं तथा अच्छी महत्वाकांक्षा के बावजूद इस समय कार्य में रूकावट रहेगी. थोड़े धैय रखने की आवश्यकता है. अतः शुक्र से सबंधित अनिष्ट से राहत के लिए – ऊॅ शुं शुक्राय नमः का जाप करें. चावल, धी, दूध, दही का दान करें. सौभाग्यवती स्त्री को सुहाग का सामान दान करें.

वृश्चिक – व्यवसाय में हानि या पारिवारिक रिश्तों में दूरी आ सकती है. किसी प्रकार के विरोध का सामना करना पड़ सकता है. अतः राहु दोषों के निवारण के लिए – ऊॅ रां राहवे नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें. धतूरे की माला शिवजी में चढ़ायें.

धनु – मनोबल काफी अच्छा रहेगा. सहयोग के काम में अच्छी सफलता मिलेगी. परंतु आतुरता के कारण व्यवसायिक तथा शारीरिक कष्ट की संभावना. धैर्य से काम करें तथा मंगल की शांति के लिए – ऊॅ अं अंगारकाय नमः का जाप करें. हनुमानजी की उपासना करें.

मकर – धन, संपत्ति तथा काम में अच्छी सफलता के योग. कफ, कमर में दर्द तथा उदर विकार से कष्ट. अतः शनि से उत्पन्न कष्ट के लिए – ‘‘ऊॅ शं शनिश्चराय नमः’’ का जाप कर दिन की शुरूआत करें. भगवान आशुतोष का रूद्धाभिषेक करें.

कुंभ – आकस्मिक आय की प्राप्ति. जिससे तनाव दूर होगा. आलस्य तथा निर्णय में विलंब से बचें. राहु कृत दोषों की शांति के लिए – ऊॅ रां राहवे नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें. धतूरे की माला शिवजी में चढ़ायें.

मीन – शारीरिक कष्ट. कार्यो में विफलता से मन में खिन्नता संभव. खर्चो की अधिकता परेशान कर सकती है. अनिष्ट की शांति के लिए – ऊॅ ब्रं ब्रहस्पतये नमः का जाप करें. मीठे पीले खाद्य पदार्थ का सेवन करें तथा दान करें.

पंडित – प्रिय शरण त्रिपाठी, ज्योतिषाचार्य.

Related Post

पूर्व सीएम डॉक्टर रमन सिंह के प्रमुख सचिव रहे अमन सिंह के खिलाफ दर्ज केस कोर्ट ने किया बंद, EOW-ACB की क्लोजर रिपोर्ट के बाद फैसला
शादी कार्ड बांटने गए युवक की ट्रेन से कटकर हुई मौत, ग्रामीण हत्या की जता रहे हैं आशंका…
हैदराबाद में BJP कैंडिडेट का मस्जिद की तरफ इशारा…और मच गया बवाल, भड़के ओवैसी | BJP candidate points towards mosque in Hyderabad creates ruckus Owaisi gets angry

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL