• Tue. Feb 27th, 2024

हौंडा ने उतरा बाजार में अपना एडिशन स्पोर्ट बाइक

ByCreator

Nov 2, 2023    150815 views     Online Now 380

Honda SP125 Sports : अक्टूबर महीने से देश में त्योहारों का सीजन शुरू हो जाएगा ! इसी को ध्यान में रखते हुए ऑटो सेक्टर की कंपनियां भी कमर कस रही हैं ! अग्रणी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा ( Honda ) ने बाजार में अपना होंडा एसपी 125 स्पोर्ट्स ( Honda SP125 Sports ) एडिशन पेश किया है ! कंपनी आने वाले फेस्टिवल सीजन में इस बाइक के जरिए युवाओं को आकर्षित करने की योजना बना रही है ! आइए इस बाइक के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Honda SP125 Sports


Honda SP125 Sports

Honda SP125 Sports

भारत में लोग माइलेज वाली होंडा ( Honda ) बाइक्स के दीवाने हैं। यही वजह है कि देश में 125cc बाइक्स सबसे ज्यादा बिकती हैं। बाजार में उपलब्ध इस सेगमेंट की बाइक्स में आपको बेहतर पावर और पिकअप के साथ स्पोर्टी लुक भी मिलता है। वैसे तो बाजार में कई 125 सीसी मोटरसाइकिलें बिक रही हैं, लेकिन उनमें से कुछ ही आपको बेहतरीन परफॉर्मेंस के साथ बेहतर माइलेज भी देती हैं। मौजूदा समय में होंडा एसपी 125 स्पोर्ट्स ( Honda SP125 Sports ) देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली 125cc बाइक है। हाल ही में कंपनी ने इसका नया एडिशन लॉन्च किया है, जिसे देखकर लोगों ने बुलेट खरीदने का प्लान कैंसिल करना शुरू कर दिया है।

होंडा एसपी 125 स्पोर्ट्स एडिशन का डिज़ाइन : SP125 Sports

होंडा एसपी 125 स्पोर्ट्स ( Honda SP125 Sports ) एडिशन की बात करें तो होंडा ( Honda ) कंपनी ने इसे बेहद स्पोर्टी और आरामदायक राइड के लिए बनाया है। कार के अन्य पहलुओं पर नजर डालें तो कंपनी ने इसके फ्यूल टैंक को काफी बोल्ड रखा है ताकि कार आक्रामक दिखे। इसके अलावा अलॉय व्हील, मैट मफलर कवर और बॉडी पैनल दिया गया है। कार काफी खूबसूरत दिखती है क्योंकि इसके ग्राफिक्स को बेहतर बनाया गया है। गाड़ी के अन्य फीचर्स पर नजर डालें तो कंपनी ने इसमें LED हेडलैंप, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और गियर पोजिशन इंडिकेटर जैसे फीचर्स दिए हैं।

होंडा SP125 Sports एडिशन इंजन पावर

इस होंडा एसपी 125 स्पोर्ट्स ( Honda SP125 Sports ) एडिशन के इंजन की बात करें तो होंडा ( Honda ) कंपनी ने इसमें 123.94 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है जो बीएस सिक्स की OBD2 तकनीक पर आधारित है। पावर की बात करें तो यह करीब 8 kW पावर और 10.9 Nm का मैक्सिमम टॉर्क जेनरेट करता है।

होंडा एसपी 125 स्पोर्ट्स एडिशन बुकिंग और कीमत

होंडा ( Honda ) कंपनी का कहना है कि SP 125 स्पोर्ट्स एडिशन मॉडल की बुकिंग शुरू कर दी गई है ! उपभोक्ता देश में होंडा विंग डीलरशिप पर जाकर ! अपनी पसंदीदा होंडा एसपी 125 स्पोर्ट्स ( Honda SP125 Sports ) बुक कर सकते हैं ! कीमत की बात करें तो कंपनी ने इसकी एक्स-शोरूम कीमत 90,567 रुपये रखी है।

इंजन और माइलेज

होंडा एसपी 125 स्पोर्ट्स ( Honda SP125 Sports ) एडिशन में 125cc सिंगल सिलेंडर, फ्यूल इंजेक्टेड, एयर कूल्ड इंजन है ! जो 10.7 bhp की पावर और 10.9 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है ! होंडा इस बाइक में साइलेंट स्टार्टर तकनीक का इस्तेमाल करती है! जिससे बाइक बिना आवाज किए स्टार्ट हो जाती है ! इस बाइक की सबसे बड़ी खासियत इसका माइलेज है ! होंडा ( Honda ) कंपनी के मुताबिक इस बाइक में आपको एक लीटर पेट्रोल में 65 किलोमीटर का जबरदस्त माइलेज मिलता है।

Hero Splendor Electric Motorcycle : होगा विदेश में भी इस बाइक का बोल-बाला, करि हीरो ने अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च

TVS Raider 125 Price : TVS का शानदार लुक छीनेगा बजाज पल्सर का सिंहासन, देखें कीमत स्मार्ट फीचर्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL