• Fri. Apr 19th, 2024

240km की रेंज के साथ बाजार में मचाएगी ग़दर,

ByCreator

Sep 17, 2022    150812 views     Online Now 276

Hero Splendor Electric : 240km की रेंज के साथ बाजार में मचाएगी ग़दर, कीमत सिर्फ इतनी : भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों ( Electric Vehicles ) की मांग लगातार बढ़ रही है, खासकर टू-व्हीलर सेगमेंट ( two-wheeler segment ) में लोगों की दिलचस्पी काफी बढ़ गई है। जैसे-जैसे पेट्रोल की कीमत आसमान छू रही है, वैसे-वैसे ग्राहकों की दिलचस्पी इलेक्ट्रिक वाहनों ( Electric Vehicles ) में आई है, जिससे पेट्रोल की बचत होती है और बाहरी वातावरण के प्रदूषण का खतरा भी कम होता है, जिससे उनका स्वास्थ्य भी बेहतर होता है। प्रदूषण और पेट्रोल की कीमतों को ध्यान में रखते हुए वाहन निर्माता भी इस सेगमेंट में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने की कोशिश कर रहे हैं।

Hero Splendor Electric

"<yoastmark

स्प्लेंडर बाइक ( Splendor Bike ) में लोगों की दिलचस्पी हमेशा से रही है, क्योंकि अब इसका इलेक्ट्रिक अवतार बाजार में देखने को मिल रहा है, इसलिए वे इसे खरीदने के लिए तैयार हैं। हालांकि कंपनी ( Hero Motocrop ) ने अलग से कोई इलेक्ट्रिक स्प्लेंडर ( Electric Splendor ) नहीं उतारा है, लेकिन बाजार में कुछ कंपनियां ऐसी हैं जो इस बाइक के लिए इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट जरूर पेश कर रही हैं।

हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक लुक

हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक ( Hero Electric Splendor ) की एक डिजिटल इमेजिंग इमेज बनाई गई है, इसका लुक और डिज़ाइन नियमित मॉडल के समान है, लेकिन कुछ कॉस्मेटिक बदलावों के साथ, जैसे कि ईंधन टैंक के नीचे बैटरी पैक के लिए जगह। इसके अलावा इलेक्ट्रिक पावरट्रेन के लिए डुअल-क्रैडल चेसिस को मॉडिफाई किया गया है। मोटर नियंत्रक को साइड बॉक्स में रखा गया है, इसके ठीक नीचे मोटर के साथ, एक कवर बेल्ट ड्राइव के माध्यम से पीछे के पहिये से जुड़ा है। इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल ( electric motorcycle ) को कुल चार वेरिएंट में उपलब्ध कराए जाने की उम्मीद है, जिसमें स्टैंडर्ड, यूटिलिटी+, रेंज+ और रेंज मैक्स शामिल हैं।

Hero Splendor Electric : हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक रेंज

यह मॉडल 4 kWh बैटरी पैक द्वारा संचालित होने की उम्मीद है जो 120 किमी तक की रेंज देने में सक्षम होगा। इसके अलावा रेंज+ वेरिएंट में 6 kWh का बैटरी पैक दिया गया है, जो 180 किमी तक की रेंज देगा। रेंज मैक्स वैरिएंट में सबसे बड़ा 8 kWh क्षमता का बैटरी पैक 240 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज देने का अनुमान है, इस प्रकार बाइक ( Splendor Bike ) को एक बार चार्ज करने पर अपनी उच्चतम रेंज तक पहुंचना है जो बाजार में धूम मचाने वाला है।

Komaki XGT KM Scooter : इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत है मार्केट में सबसे कम, देखे यहाँ

Related Post

पूर्व सीएम डॉक्टर रमन सिंह के प्रमुख सचिव रहे अमन सिंह के खिलाफ दर्ज केस कोर्ट ने किया बंद, EOW-ACB की क्लोजर रिपोर्ट के बाद फैसला
शादी कार्ड बांटने गए युवक की ट्रेन से कटकर हुई मौत, ग्रामीण हत्या की जता रहे हैं आशंका…
हैदराबाद में BJP कैंडिडेट का मस्जिद की तरफ इशारा…और मच गया बवाल, भड़के ओवैसी | BJP candidate points towards mosque in Hyderabad creates ruckus Owaisi gets angry

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL