• Wed. Feb 28th, 2024

Harda Factory Explosion: पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट के बाद महसूस किए गए भूकंप के जैसे झटके, कई किलोमीटर तक सुनाई दी धमाके की गूंज

ByCreator

Feb 6, 2024    150811 views     Online Now 466

भोपाल। मध्य प्रदेश के हरदा जिले में पटाखा फैक्ट्री में एक के बाद एक हुए कई ब्लास्ट से पूरे प्रदेश में सनसनी फ़ैल गई है। इस घटना में अब तक 8 लोगों के आधिकारिक तौर पर मौत की खबर है, वहीं 70 से ज्यादा लोग घायल हुए है। बताया जा रहा है कि ब्लास्ट इतना जबरदस्त था कि इसकी गूंज कई किलोमीटर तक सुनाई दी। वहीं विस्फोट के बाद लोगों को भूकंप के झटके जैसे महसूस हुए, मानों धरती डोल रही हो। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि पटाखा फैक्ट्री में यह ब्लास्ट कितना भयावह रहा होगा। 

Harda Blast Breaking: 8 लोगों की दर्दनाक मौत, 70 से ज्यादा घायल, बढ़ सकती है मृतकों की संख्या

दरअसल मंगलवार 6 फरवरी की सुबह हरदा के लिए भयानक साबित हुई, यहां एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में अचानक कई ब्लास्ट हुए। धमाके इतने भीषण थे कि कई किलोमीटर तक शहर की जमीन थर्रा गई और घर हिल गए। माना जा रहा है आग पटाखों के लिए रखे बारूद में लगी, जिससे ये धमाके हुए हैं।  

Harda Blast Update: घायलों की संख्या को देखते हुए भोपाल एम्स और हमीदिया अस्पताल के बेड रिजर्व, अलर्ट मोड पर प्रशासन 

तेज धमाकों की वजह से इलाके में अफरातफरी का माहौल बन गया और लोग इधर-उधर भागने लगे। इस भयानक धमाके का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें ब्लास्ट की आवाज साफ सुनी जा सकती है। बता दें कि यह पूरी घटना हरदा जिले के  बैरागढ़ नामक जगह पर  मगरदा रोड पर स्थित पटाखा फैक्ट्री की है। फ़िलहाल प्रशासन के द्वारा राहत और बचाव कार्य जारी है। घटना में मृतकों की संख्या और भी बढ़ सकती है।         

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

Related Post

दर्दनाक हादसे में 2 युवतियों की मौत: धान से भरे ट्रक ने कुचला, कुछ दिन बाद होने वाली थी शादी
MP Morning News: लोकसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में आज बड़ी बैठक, पीएम किसान उत्सव दिवस, सम्मान निधि की 16वीं किस्त होगी जारी, भोपाल समेत छह शहरों में चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें 
इन सांसदों का कट सकता है टिकट: लोकसभा चुनाव को लेकर कल दिल्ली में बड़ी बैठक, प्रत्याशियों के नामों पर लग सकती है मुहर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL