• Tue. Apr 23rd, 2024

प्रयागराज. ज्ञानवापी मामले से जुड़ी सबसे बड़ी ख़बर सामने आई है. इलाहाबाद हाईकोर्ट में हिंदू पक्ष की तरफ से एक और याचिका दाखिल की गई. याचिका में हिंदू प्रतीक चिन्हों को संरक्षित करने की मांग की गई है. हाईकोर्ट का फैसला आने तक चिन्हों को संरक्षित की जाने की मांग की गई है. वहीं हिंदू पक्ष ने मुस्लिम पर पर लगाए गंभीर आरोप लगाएं हैं. त्रिशूल और अन्य चिन्हों को मिटाया जा सकता है. राखी सिंह, अन्य की तरफ से याचिका दाखिल की गई.

दरअसल, ज्ञानवापी और मां श्रृंगार गौरी केस में ज्ञानवापी परिसर में ASI सर्वे पर हाईकोर्ट 3 अगस्त को अपना फैसला सुना सकती है. ऐसे में हिंदू पक्ष की मुख्य वादिनी राखी सिंह ने ASI सर्वे से पहले ज्ञानवापी से मंदिर के साक्ष्य को मुस्लिमों के द्वारा मिटाए जाने की आशंका जताई है. इन आशंकाओं को लेकर वादिनी राखी सिंह ने वाराणसी के जिला न्यायालय में एक और याचिका दाखिल किया है.

दायर याचिका में राखी सिंह ने ज्ञानवापी को पूरी तरह सुरक्षित और ज्ञानवापी में मुस्लिमों के प्रवेश पर प्रतिबंध करने की मांग किया है. जिला न्यायाधीश अजय कृष्ण विश्वेश की आदलत में राखी सिंह ने याचिका दाखिल करते हुए कहा कि ज्ञानवापी में ASI सर्वे को लगातार प्रभावित करने का प्रयास मुस्लिम पक्ष कर रहा है. मुस्लिम पक्ष कभी नहीं चाहता कि ज्ञानवापी में ASI सर्वे हो. ऐसे में आशंका है कि तेजी से ज्ञानवापी में मुस्लिमों के द्वारा हिंदू मंदिर के साक्ष्यों को मिटाया जा रहा है.

जिला न्यायाधीश से राखी सिंह ने गुहार लगाई है कि ASI सर्वे में किसी प्रकार की कोई बाधा उत्पन्न न हो, जिसे लेकर ज्ञानवापी में मुस्लिमो के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया जाए और ज्ञानवापी परिसर को पूरी तरह सुरक्षित लिया जाए.

इसे भी पढ़ें: Crime News : चिकन खाने के बाद बदमाशों ने नहीं दिए पैसे, दुकानदार ने मांगा तो गोली मारकर की हत्या

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

Related Post

MP MLA के खिलाफ 2000 से ज्यादा केस में स्पेशल कोर्ट ने सुनाया फैसला, SC को दी जानकारी | Special court gives verdict in more than 2000 cases against MP MLA gives information to SC
RR vs MI, IPL 2024 : राजस्थान के रजवाड़ों ने मुंबई को चटाई धुल, यशस्वी जयसवाल की शतकीय पारी के साथ 9 विकेट से जीती RR
सिविल अस्पताल की लापरवाही से युवक की असमय मौत, नाराज परिजनों ने प्रंबधन पर लगाए आरोप, नेशनल हाईवे पर किया चक्काजाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL