• Sun. Dec 3rd, 2023

कर्ण मिश्रा,ग्वालियर। मध्य प्रदेश डीजीपी के आदेश पर प्रदेशभर के साथ ही ग्वालियर में भी सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. इसी चेकिंग अभियान के दौरान ग्वालियर के पिछोर थाना क्षेत्र में विवाद की तस्वीर सामने आई है, जहां पिछोर थाना प्रभारी के डी कुशवाह और आजाद समाज पार्टी के संभाग प्रभारी कल्याण कुशवाह के बीच विवाद हो गया.

दरअसल पुलिस देर रात चेकिंग कर रही थी. इसी दौरान कल्याण कुशवाहा अपने रिश्तेदार की तैरवी से लौट रहे थे, तभी चेकिंग पॉइंट पर मौजूद टीआई केडी कुशवाह ने वाहन को चेकिंग के लिए रोका, लेकिन नेताजी को पुलिस द्वारा वाहन रोकना और फिर चेकिंग की बात नागवार गुजरी और आग बबूला हो गए. जब थाना प्रभारी ने उन्हें वाहन से उतरने के लिए कहा तो कल्याण कुशवाह और उनके समर्थकों ने टीआई के साथ अभद्रता करना शुरू कर दिया.

खुले में पेशाब करना पड़ा भारी! सफाई कर्मियों की शिकायत पर पहुंची निगम की टीम, बीच सड़क कान पकड़कर लगवाई उठक-बैठक, देखें वीडियो

आरोप लगाया गया कि पुलिस चेकिंग के जरिए अवैध वसूली कर रही है. वही वसूली के आरोप पर टीआई भी भड़क गए और उन्होंने चेकिंग में बाधा डालने का आरोप लगाया. इस दौरान दोनों के बीच हल्की धक्का मुक्की भी हो गई. इसके बाद जब पुलिस कल्याण कुशवाह को थाने ले जाने लगी तो वहां मौजूद कुछ महिलाओं ने पुलिस वाहन के सामने नारेबाजी शुरू कर दी. हालांकि पुलिस ने उन्हें वाहन से दूर करते हुए कल्याण कुशवाह को थाने लेकर पहुंची.

राजनीति के “राम-रावण”?: नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद का बड़ा बयान, कमलनाथ को बताया राम और सीएम शिवराज को बोले रावण

इसी दौरान विवाद वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के संज्ञान में भी आया. उन्होंने विवाद को खत्म करने के लिए कल्याण कुशवाह को भविष्य में ऐसा बर्ताव ना करने की हिदायत देते हुए थाने से बिना कोई कार्रवाई के जाने दिया. इस पूरे घटनाक्रम को लेकर एसडीओपी डबरा विवेक शर्मा का कहना है कि चेकिंग के दौरान अक्सर इस तरह के विवाद की तस्वीरें सामने आती है, लेकिन जिस तरह के निर्देश हेड क्वार्टर से मिले हैं. उसी आधार पर पुलिस चेकिंग कर रही है. चेकिंग में यदि कोई व्यवधान डालेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी,.फिलहाल समझाइश देकर विवाद उत्पन्न करने वाले लोगों को छोड़ा गया.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Related Post

MP Election Result 2023 LIVE: मध्य प्रदेश में मतगणना शुरू, सबसे पहले पोस्टल बैलेट की होगी गिनती
BIG BREAKING: थाने में पदस्थ SI ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, फ्लैट में फंदे से लटकता मिला शव
कूनो नेशनल पार्क में राजस्थान के टाइगर की एंट्री: रणथंबोर सेंचुरी से 6 महीने पहले हुआ था लापता, चीतों की तरह रास आ रही यहां की जलवायु

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL