• Tue. Feb 27th, 2024

पैसे के लिए नानी बनी किडनैपर : 2 लाख में बेच दिया था नाती, 8 माह बाद पुलिस ने किया बरामद, चार गिरफ्तार

ByCreator

Jan 17, 2024    15088 views     Online Now 410

ग्रेटर नोएडा. बिसरख थाना पुलिस ने एक मासूम बच्चे को अपहरण के 8 महीने बाद बरामद किया. ताज्जुब की बात यह है कि बच्चे का अपहरण कर उसकी नानी ने ही चंद पैसों के लिए बेच दिया था. इस मामले में पुलिस ने बच्चे की नानी बबीता को सर्विलान्स और इलैक्ट्रोनिक साक्ष्यों के आधार पर 30 नवंबर 2023 को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. उससे पूछताछ के बाद पुलिस ने मंगलवार को जमुना उर्फ शिवानी, दीपक त्यागी और अमरवीर को भी गिरफ्तार कर उसके कब्जे से बच्चे को बरामद किया.

बबीता ने पुलिस को बताया, “मैं ग्राम शाहबेरी में अपनी बेटी शिवांगी के साथ शाहबेरी गांव में किराए पर रहती थी. बीते 10 मई 2023 को शिवांगी काम के लिए घर से बाहर गई थी तो मैं उसके एक माह के बच्चे को टीका लगवाने के बहाने से घर से अपहरण करके जमुना उर्फ शिवानी पत्नी ब्रजेश निवासी मुरादपुर थाना कोतवाली देहात हापुड़ के यहां ले गई थी. जमुना उर्फ शिवानी के साथ मैं पहले क्रासिंग रिपब्लिक सोसाइटी गाजियाबाद में काम करती थी. जमुना के द्वारा मुझे बताया गया था कि मेरे जानने वाले एक डॉक्टर हापुड में है, जिनके जानकारों को एक बच्चे (लड़के) की आवश्यकता है. इसके एवज में अच्छे पैसे मिलेंगे. लालच में आकर मैं बच्चे का अपहरण कर उसे जमुना के पास ले गई थी. जिसे जमुना ने डॉक्टर की सहायता से बेच दिया था.

2 लाख रुपए में नानी ने किया नाती का सौदा

बबीता से मिली जानकारी के आधार पर बिसरख पुलिस द्वारा गठित की गई. उसके बाद इलैक्ट्रोनिक सर्विलान्स की सहायता से आज 16 जनवरी 2024 को हापुड़ की लज्जा कॉलोनी से महिला आरोपी जमुना उर्फ शिवानी को पकड़ा. जमुना द्वारा बताया गया कि बबीता शर्मा मेरे पास बच्चा अपहरण करके लाई थी. जिसे मैंने डाक्टर दीपक त्यागी पुत्र मंशाराम त्यागी नियर लालकोठी देवलोक थाना कोतवाली नगर हापुड़ के साथ मिलकर 2 लाख रुपए में बच्चे को अमरवीर निवासी श्यामपुर जट को बेच दिया था. डाक्टर दीपक त्यागी अमरवीर का घर जानता है और बच्चा वहीं है.

इसे भी पढ़ें – ठंड से बचने के लिए फैक्ट्री में अलाव जलाकर सोए थे मजदूर, दम घुटने से दो की मौत, दो की हालत गंभीर

पुलिस ने डॉक्टर समेत सभी आरोपियों को दबोचा

इस पर जमुना उर्फ शिवानी की मदद से डॉ. दीपक त्यागी को देवलोक कॉलोनी हापुड़ से हिरासत में लिया और डाक्टर दीपक त्यागी की निशादेही पर ग्राम जटपुरा से अमरवीर से बच्चा बरामद किया गया, जो अब लगभग 9 माह का हो चुका है. अमरवीर द्वारा बताया गया कि मेरे कोई बेटा नहीं था. इस लिए मैंने यह बच्चा दीपक त्यागी से 2 लाख रुपए में खरीदा था. पुलिस ने इस मामले में जमुना उर्फ शिवानी, डाक्टर दीपक त्यागी और अमरवीर को गिरफ्तार किया है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL