• Mon. Apr 15th, 2024

AKNEWS IMPACT : दुर्लभ बीमारी से ग्रसित दिव्यांग ज्योति का इलाज कराएगी सरकार, CM बघेल ने स्वास्थ्य सचिव को दिए निर्देश

ByCreator

Sep 8, 2022    150829 views     Online Now 129

गौरव जैन, गौरेला-पेन्ड्रा-मरवाही. जिले के सिवनी गांव की दिव्यांग ज्योति कैवर्त बचपन से ही दुर्लभ बीमारी से ग्रसित है. ज्योति को रीढ़ की हड्डी टेढ़ी होने की गंभीर बीमारी है, जो बहुत ही कम बच्चों को होती है. इस मामले को achchhikhabar.in ने प्रमुखता से उठाया, जिसके बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वास्थ्य सचिव को निर्देश दिया है कि वे बच्ची का अच्छे से इलाज कराएं और उनका अच्छे से देखभाल करें. सीएम बघेल ने कहा कि हर नागरिक को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं सुनिश्चित करना हमारी प्राथमिकता है. उसके लिए हम प्रतिबद्ध हैं.

ज्योति कैवर्त की रीढ़ की हड्डी टेढ़ी होने से बिना सहारे के एक कदम भी नहीं चल पाती है, जिसके कारण उसे बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ता है. दिव्यांग का परिवार आर्थिक रूप से सक्षम नहीं है. इनके पिता शंकर कैवर्त ठेला लगाकर परिवार का पेट पालते हैं. दवाओं का खर्च बमुश्किल ही निकल पाता है.

दिव्यांग के पिता ने बताया कि ज्योति कैवर्त के ऑपरेशन में लगभग आठ लाख रुपये की राशि की आवश्यकता है. परिवार की अर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण दिव्यांग का इलाज नहीं हो पा रहा है. बेटी की इलाज के लिए पिता ने सरकार से मदद की गुहार लगाई है. वहीं achchhikhabar.in से बात करते हुए दिव्यांग ज्योति कैवर्त ने कहा कि वह बारहवीं में 72 प्रतिशत अंक लाई है. वह पढ़ लिखकर देश का नाम रोशन करना चाहती है, लेकिन रीड की हड्डी की बीमारी के कारण वह कहीं भी आ जा नहीं सकती.

इसे भी पढ़ें – सरकार…दिव्यांग को मदद की दरकार: बचपन से तकलीफें झेल रही बेटी, टेढ़ी होती जा रही रीढ़ की हड्डी, पिता चलाते हैं ठेला, 8 लाख में होगा ऑपरेशन, दवाई तक के पैसे नहीं…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

NEWS VIRAL