• Wed. Feb 28th, 2024

गौतम अडानी की जोरदार वापसी, 10 billion dollars बढ़ा नेट वर्थ, जानिए अमीरों की लिस्ट का नंबर…

ByCreator

Dec 6, 2023    150812 views     Online Now 495

Gautam Adani Net Worth: शेयर बाजार में जारी तेजी के बीच अरबपति कारोबारी और अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी की संपत्ति में भारी इजाफा हुआ है. पिछले हफ्ते गौतम अडानी की नेटवर्थ 10 अरब डॉलर बढ़ गई है. ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के मुताबिक, वर्तमान में गौतम अडानी की कुल संपत्ति 70.3 बिलियन डॉलर है.

टॉप 20 अमीरों की लिस्ट में शामिल

हिंडनबर्ग रिपोर्ट के बाद हुए घाटे की वजह से गौतम अडानी टॉप 20 अमीरों की लिस्ट से बाहर हो गए थे, लेकिन अब उनकी संपत्ति में आए उछाल की वजह से वह अब दुनिया के 16वें सबसे अमीर शख्स बन गए हैं.

अंबानी अडानी से आगे

सबसे अमीरों की सूची में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी फिलहाल गौतम अडानी से तीन पायदान आगे हैं. इस सूची में मुकेश अंबानी 90.4 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ 13वें स्थान पर हैं.

कल अडानी ग्रुप के शेयर में 20 फीसदी की तेजी आई

यूएस इंटरनेशनल डेवलपमेंट फाइनेंस कॉरपोरेशन (DFC) की एक रिपोर्ट के बाद कल यानी मंगलवार को अडानी ग्रुप के शेयरों में 20 फीसदी तक की तेजी देखी गई. डीएफसी रिपोर्ट में कहा गया कि हिंडनबर्ग रिसर्च द्वारा समूह के खिलाफ लगाए गए कॉर्पोरेट धोखाधड़ी के आरोपों में कोई दम नहीं है. अडाणी ग्रुप की बाजार में सूचीबद्ध सभी 10 कंपनियों का मुनाफा इस हफ्ते बढ़ गया और कुल बाजार पूंजीकरण (एमसीएपी) का आंकड़ा 13 लाख करोड़ रुपये को पार कर गया.

मंगलवार, 5 दिसंबर को बीएसई पर अदानी ग्रीन एनर्जी के शेयर 20 प्रतिशत बढ़कर 1,348 रुपये पर, अदानी एनर्जी सॉल्यूशंस के शेयर 16.38 प्रतिशत बढ़कर 1,050 रुपये पर, अदानी टोटल गैस के शेयर 15.81 प्रतिशत बढ़कर 847.90 रुपये पर और समूह की प्रमुख कंपनी अदानी शेयर्स पर पहुंच गए. एंटरप्राइजेज का शेयर 10.90 फीसदी की बढ़त के साथ 2,805 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ.

Related Post

दर्दनाक हादसे में 2 युवतियों की मौत: धान से भरे ट्रक ने कुचला, कुछ दिन बाद होने वाली थी शादी
MP Morning News: लोकसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में आज बड़ी बैठक, पीएम किसान उत्सव दिवस, सम्मान निधि की 16वीं किस्त होगी जारी, भोपाल समेत छह शहरों में चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें 
इन सांसदों का कट सकता है टिकट: लोकसभा चुनाव को लेकर कल दिल्ली में बड़ी बैठक, प्रत्याशियों के नामों पर लग सकती है मुहर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL