• Fri. Mar 31st, 2023

ये 9 बैंक दे रहे हैं FD पर सबसे ज्यादा ब्याज

ByCreator

Sep 11, 2022

Fixed Deposits Interest Rate : मई में, देश के कायी बैंकों ने अपनी फ़िक्स्ट डिपॉज़िट ( Fixed Deposit ) की ब्याजदर में बढ़ोतरी की है ! आरबीआई ने रेपो दर में 40 बीपीएस यानी 0.40 प्रतिशत की वृद्धि की है, जिसके बाद कई बैंकों ने अपनी जमा दरों में वृद्धि की है ! नई रेपो दर की घोषणा के बाद एक्सिस बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक समेत कई निजी बैंकों ने एक साल के लिए सावधि जमा ( FD Interest Rate ) पर उपलब्ध ब्याज दर में वृद्धि की है।

Fixed Deposits Interest Rate

Fixed Deposits Interest Rate

Bank Fixed Deposits Interest Rate

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक छोटे निजी बैंक अब एक साल की फ़िक्स्ट डिपॉज़िट ( Fixed Deposit ) पर 6.25 फीसदी तक की ब्याज दर दे रहे हैं. अगर आप अपने निवेश पर सुरक्षित और गारंटीड रिटर्न चाहते हैं तो यह आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है। एक साल की FD पर अच्छा ब्याज ( FD Interest Rate ) देने वाले बैंक इस प्रकार हैं…

आरबीएल बैंक ( RBL Bank FD Interest Rate )

आरबीएल बैंक : यह बैंक एक साल की फ़िक्स्ट डिपॉज़िट ( Fixed Deposit ) पर 6.25 फीसदी ब्याज देता है। यह निजी बैंकों में सबसे ज्यादा ब्याज दर है। आपका एक लाख रुपए एक साल में बढ़कर करीब 1.06 लाख रुपए हो सकता है।

इंडसइंड बैंक – इंडसइंड बैंक एक साल की फ़िक्स्ट डिपॉज़िट ( Fixed Deposit ) पर 6 फीसदी ब्याज दे रहा है। इसमें आप कम से कम 10,000 रुपये का निवेश कर सकते हैं।

बंधन बैंक, आईडीएफसी फर्स्ट और यस बैंक ( Fixed Deposits Interest Rate )

बंधन बैंक, आईडीएफसी फर्स्ट बैंक और यस बैंक एक साल की फ़िक्स्ट डिपॉज़िट ( Fixed Deposit ) पर 5.75 फीसदी ब्याज दे रहे हैं। बंधन बैंक और यस बैंक की FD में आप न्यूनतम निवेश कर सकते हैं क्रमशः 1,000 रुपये और 10,000 रुपये।

डीसीबी बैंक ( DCB Bank FD Interest Rate)

डीसीबी बैंक एक साल की फ़िक्स्ट डिपॉज़िट ( Fixed Deposit ) पर 5.55 फीसदी ब्याज देता है। इस FD में न्यूनतम निवेश 10,000 रुपये है।

फेडरल बैंक, कोटक महिंद्रा और करूर वैश्य बैंक ( Kotal Mahindra Bank FD Interest Rate )

फेडरल बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक और करूर वैश्य बैंक एक साल की फ़िक्स्ट डिपॉज़िट ( Fixed Deposit ) पर 5.40 फीसदी ब्याज दे रहे हैं। इन तीनों में न्यूनतम FD निवेश सीमा क्रमश: 1,000 रुपये, 5,000 रुपये और 100 रुपये है।

18 मई 2022 की FD से संबंधित यह डेटा संबंधित बैंकों की वेबसाइट पर दिया गया है। ये ब्याज दरें 1 करोड़ रुपये से कम जमा और गैर-वरिष्ठ नागरिकों के लिए हैं। इसमें बीएसई में सूचीबद्ध सभी निजी बैंकों के आंकड़ों को ध्यान में रखा गया है। इन नयी ब्याज दरों के अनुसार वर्तमान समय में फ़िक्स्ट डिपॉज़िट ( Fixed Deposit ) निवेश के लिए अच्छा ऑप्शन है !

यह भी पढ़ें –  PM Awas Yojana Latest – Update : अब आसानी से ले आवास योजना का लाभ, यह है आवेदन प्रक्रिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed