• Fri. Jul 12th, 2024

खुशखबरी, दिवाली पर मिलेंगे ये 3 बड़े तोहफे

ByCreator

Sep 15, 2022    150819 views     Online Now 157

Festival Special DA Hike : दिवाली से पहले देश के लाखों केंद्र सरकार के कर्मचारियों ( Central Government Employees ) को बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है ! इस बार कर्मचारियों को केंद्र सरकार की ओर से एक-दो नहीं बल्कि तीन बड़े तोहफे मिलने वाले हैं ! मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिवाली तक कर्मचारियों को 3 बड़े तोहफे मिल सकते है !

Festival Special DA Hike

Festival Special DA Hike

Dearness Allowance Festival Special DA Hike

जैसा कि सभी जानते हैं ! कि सितंबर में केंद्रीय कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोतरी ( Salary Hike ) होना तय है ! यानी कर्मचारियों को बढ़े हुए महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance ) का तोहफा मिलने वाला है ! आइए आपको बताते है !

पहला उपहार

फिलहाल केंद्र सरकार कर्मचारियों को 34 फीसदी की दर से महंगाई भत्ता ( Dearness Allowance ) दे रही है ! वहीं इस बार इसे 4 फीसदी की दर से बढ़ाया जाना है ! तो सितंबर माह में कर्मचारियों को 38 फीसदी की दर से डीए ( DA Hike ) का लाभ मिलेगा ! इस लाभ से कर्मचारियों के वेतन में बंपर बढ़ोतरी ( Salary Hike ) होने जा रही है ! इसके साथ ही पेंशनभोगियों को 38 प्रतिशत की दर से डीआर ( DR Hike ) भी प्राप्त करना होगा !

दूसरा उपहार-

केंद्रीय कर्मचारियों को बढ़े महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance ) के साथ ही उनके खाते में DA के एरियर का पैसा भी जमा हो जाएगा ! आपको बता दें ! कि जुलाई 2022 से केंद्रीय कर्मचारियों को बढ़ा हुआ डीए ( DA Hike ) का पैसा मिलेगा ! इस तरह कर्मचारियों को जुलाई, अगस्त और सितंबर महीने का पैसा एरियर के रूप में मिल जाएगा ! इसके साथ ही मई 2020 में जमे हुए डीए को जुलाई 2021 से बहाल कर दिया गया था ! लेकिन, इस बीच, अगर डेढ़ साल का बकाया नहीं दिया जाता है ! तो शायद उस डीए का पैसा भी ट्रांसफर कर दिया जाए ! कर्मचारियों के खाते में !

See also  Guava Leaf Tea: मानसून में करें अमरूद के पत्तों की चाय का सेवन, मिलेंगे ये चमत्कारी लाभ...

तीसरा उपहार : Festival Special DA Hike

इन दो तोहफे के अलावा केंद्र सरकार दिवाली से पहले कर्मचारियों ( Central Government Employees ) के खाते में पीएफ ब्याज ( PF Interest Rate ) का पैसा भी ट्रांसफर कर सकती है ! EPFO ( Employees Provident Fund Organization ) त्योहारों से पहले ब्याज राशि को ग्राहकों के खाते में स्थानांतरित कर सकता है ! अक्टूबर के अंत तक 8.1 प्रतिशत की दर से ब्याज ( Interest Rate ) सभी के खाते में जुड़ जाएगा ! ऐसे में उन्हें दिवाली के आसपास कोई तोहफा भी मिल सकता है ! चालू वित्त वर्ष में 8.1 फीसदी की दर से ब्याज ( Interest Rate Hike ) तय किया गया है !

PM Mudra Yojana Update 2022 : मुद्रा योजना में ऑनलाइन करें आवेदन, यह है पूरी प्रक्रिया

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x
NEWS VIRAL