• Tue. Feb 27th, 2024

झारखंड के मुख्यमंत्री सोरेन को ईडी ने फिर भेजा समन, जवाब के साथ हाजिर होने के लिए दी पांच दिन की मोहलत…

ByCreator

Jan 13, 2024    150810 views     Online Now 147

रांची। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आठवीं बार समन जारी किया है. शनिवार को जारी समन में हेमंत सोरेन से 16 से 20 जनवरी के बीच अपना जवाब देने के साथ ईडी के रांची स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में हाजिर होने को कहा है. ईडी की ओर से इसके पहले भेजे गए तमाम समन को हेमंत सोरेन नजरअंदाज कर चुके हैं. इसे भी पढ़ें : बंगाल के पुरुलिया में साधुओं पर भीड़ ने किया हमला, पुलिस ने 12 लोगों को किया गिरफ्तार, भाजपा ने टीएमसी पर बोला हमला…

बता दें कि जमीन घोटाला मामले में हेमंत सोरेन को अगस्त 2023 से ईडी की ओर से समन भेजा जा रहा है. सातवें समन में ईडी ने हेमंत सोरेन से पूछताछ के लिए जगह, वक्त और तारीख बताने के लिए कहा था. दिसंबर के अंतिम सप्ताह में भेजे गए इस समन में झारखंड के सीएम को तीन दिन में जवाब देने के लिए कहा गया था. लेकिन, हेमंत सोरेन ने समय सीमा खत्म होने के बाद अपना जवाब ईडी को भेजा.

इसे भी पढ़ें : नक्सली दहशत के बीच भविष्य गढ़ रहे बच्चे : आज भी अबूझमाड़ के कई गांवों में मूलभूत सुविधाएं नहीं…

बताया जा रहा है कि ईडी ने सोरेन चेतावनी दी थी कि अगर इस बार भी वह जांच एजेंसी के साथ सहयोग नहीं करते हैं, तो वह पीएमएलए के प्रावधानों के तहत कानूनी कार्रवाई करेगी. इस समन पर झारखंड की सत्ताधारी झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष ने ईडी पर मीडिया ट्रायल का आरोप लगाया था. उन्होंने ईडी की कार्रवाई को गैरकानूनी करार देते हुए उस पर राजनीति से प्रेरित होकर उन्हें (हेमंत सोरेन को) परेशान करने का आरोप लगाया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL