• Sat. Jul 13th, 2024

जानें किस दिन मोदी सरकार बढ़ाएगी DA, पढ़ें

ByCreator

Sep 12, 2022    150825 views     Online Now 311

DA Hike Announcement : यह देश के लाखों केंद्रीय कर्मचारियों ( Central Employees ) और पेंशनभोगियों ( Pension Holders ) के लिए तोहफा है ! अगर आप भी महंगाई भत्ते ( Dearness Allowance ) में बढ़ोतरी का इंतजार कर रहे है ! तो जल्द ही आपको बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है !

DA Hike Announcement

DA Hike Announcement

DA Hike Announcement

आज से 18 दिन बाद आपके खाते में बढ़ा हुआ पैसा आ सकता है ! केंद्र सरकार नवरात्रि ( Navratri 2022 ) पर आपका वेतन बढ़ाने जा रही है ! मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक माना जा रहा है ! कि 28 सितंबर को सरकार DA बढ़ा ( Dearness Allowance Hike ) सकती है ! लेकिन अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है !

28 सितंबर को मिलेगा तोहफा!

आपको बता दें कि सरकार नवरात्र ( Navratri 2022 ) के दो दिन बाद 28 सितंबर 2022 को केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए अपना खजाना खोलने जा रही है ! 28 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi ) की अध्यक्षता में होने वाली कैबिनेट बैठक में महंगाई भत्ता ( DA Hike ) बढ़ाने का ऐलान किया जा सकता है.

डीए मिलेगा 38 प्रतिशत

सरकार DA ( Dearness Allowance ) में 4 फीसदी की घोषणा करने जा रही है ! जिसके बाद कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 34 फीसदी से ( DA Hike ) बढ़कर 38 फीसदी हो जाएगा ! कर्मचारियों को बढ़े हुए महंगाई भत्ते ( DA ) का लाभ सितंबर के वेतन में मिलेगा ! आपको बता दें कि बढ़ा हुआ डीए 1 जुलाई से लागू होगा तो कर्मचारियों को 2 महीने का बकाया पैसा एरियर के तौर पर मिलेगा  !

कितनी बढ़ेगी सैलरी : DA Hike Announcement

अखिल भारतीय उपभोक्ता मूल्य सूचकांक ( All India Consumer Price Index ) के मुताबिक महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी ( DA Hike ) के बाद कर्मचारियों के वेतन में बंपर बढ़ोतरी हो सकती है ! आपके वेतनमान में आपके वेतनमान के अनुसार वृद्धि ( Salary Hike ) की जाएगी ! अगर आपका मूल वेतन 18000 रुपये है ! तो आपकी सैलरी सालाना 6840 रुपये बढ़ जाएगी ! आंकड़ों के मुताबिक केंद्र सरकार के इस फैसले का असर 47 लाख कर्मचारियों और 68 लाख पेंशनभोगियों पर पड़ेगा !

See also  Rajasthan News: एक ही दिन में 32.86 लाख लीटर सरस दूध की बिक्री कर आरसीडीएफ ने बनाया नया रिकॉर्ड - Achchhi Khabar, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar

यह भी जानें :- 

National Pension System : कर्मचारियों के लिए वरदान है NPS योजना, जानें कैसे ले लाभ

How To Open SCSS Account : पोस्ट ऑफिस वरिष्ठ नागरिक बचत योजना पर मिलता है शानदार ब्याज

EPFO WhatsApp Helpline : EPFO की Whatsapp हेल्पलाइन सेवा का लाभ कैसे उठाएं, जानें

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x
NEWS VIRAL