• Thu. Jun 13th, 2024

भेंट-मुलाकात : लैलूंगा विधानसभा के राजपुर में CM बघेल ने की घोषणाएं, बसंतपुर और घटगांव में खुलेगा स्वास्थ्य केंद्र, खारुन नदी में बनेगी पुलिया

ByCreator

Sep 12, 2022    150820 views     Online Now 297

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान रायगढ़ जिले के लैलूंगा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम राजपुर पहुंचे. उन्होंने ग्राम राजपुर में स्थित श्री जगन्नाथ मंदिर में भगवान जगन्नाथ, बलभद्र एवं माता सुभद्रा की पूजा-अर्चना कर प्रदेश की सुख-समृद्धि की कामना की. कार्यक्रम में सीएम ने बसंतपुर एवं घटगांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, लैलूंगा में नए इंडोर स्टेडियम, खारून नदी में नया पुलिया समेत कई विकास कार्यों की घोषणाएं की.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का भेंट-मुलाकात स्थल पर स्थानीय महिलाओं ने हाथ से बने कांसा घास और धान बाली का हैट पहनाकर स्वागत किया. मुख्यमंत्री ने साड़ी देकर हैट बनाने वाली महिलाओं को सम्मानित किया. इस अवसर पर कदंब का पौधा भी लगाया. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री बघेल ने पूछा कितने परिवार को 35 किलो चावल, नमक और शक्कर मिलता है, जिस पर उपस्थित सभी लोगों ने एक स्वर में हां कहा. मुख्यमंत्री ने बताया कि छत्तीसगढ़ सरकार हर तरीके से लोगों की जेब में पैसा डालने का काम कर रही है, लोगों के आजीविका का काम भी चल रहा है.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ग्राम राजपुर के हायर सेकण्डरी व हाईस्कूल का नामकरण दानदाता स्वर्गीय रूपधर बेहरा के नाम पर करने की घोषणा की. उल्लेखनीय है कि स्व. रूपधर बेहरा के सुपुत्र स्वर्गीय हिमसागर बेहरा व स्वर्गीय कीर्तन प्रसाद बेहरा द्वारा शिक्षा के महत्व को समझते हुए अपनी लगभग 6 एकड निजी जमीन दान दिया गया, जिसमें सन् 1986 से हायर सेकण्ड्री व हाई स्कूल संचालित है.

मुख्यमंत्री ने मेधावी छात्रों को किया सम्मानित, सेल्फी भी ली
मुख्यमंत्री बघेल ने दसवीं बोर्ड परीक्षा में तीसरा स्थान पाने वाली स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल लैलूंगा की छात्रा मुस्कान अग्रवाल और 5वां स्थान लाने वाले छात्र मयंक गोयल को सम्मानित किया. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने टॉपर्स के साथ सेल्फी भी ली और उन्हें शुभकामनाएं दी. भेंट मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री का सहज, सरल रूप फिर सामने आया. उन्होंने बारिश में भीग रहे ग्रामीणों की बैठने की व्यवस्था खुद करवाई और सुरक्षा घेरा हटवाकर बारिश में भीग रहे लोगों को अपने सामने बिठाया.

See also  PMJDY खाता में मिलेंगे यह लाभ

मुख्यमंत्री ने की ये घोषणाएं
मुख्यमंत्री ने ग्राम राजपुर में कार्यक्रम के दौरान क्षेत्रवासियों के लिए कई विकास कार्यों की घोषणाएं की. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र राजपुर को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बनाया जाएगा, ग्राम बसंतपुर एवं घटगांव में नए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की स्थापना की जाएगी. लैलूंगा से पोतरा मार्ग में खारून नदी पर नए पुलिया का निर्माण किया जाएगा. कटंगपारा से सलिहापारा पहुंच मार्ग पर खारून नदी में नया पुलिया बनाएंगे. लैलूंगा के शासकीय गहिरा गुरू रामेश्वर कॉलेज में नये कमरों का निर्माण किया जाएगा तथा हर संकाय में सीटों की संख्या बढ़ाई जाएगी, लैलूंगा में नये इंडोर स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

NEWS VIRAL