• Mon. Mar 4th, 2024

भेंट-मुलाकात : CM बघेल ने रायगढ़ जिले को करोड़ों के विकास कार्यों की दी सौगात, बारिश खत्म होते ही खराब सड़कों को बनाने का दिलाया भरोसा

ByCreator

Sep 14, 2022    150811 views     Online Now 342

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दूसरे चरण में रायगढ़ जिले के खरसिया विधानसभा में 205 करोड़ 14 लाख रुपए की लागत के 13 विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया. इसमें 19 करोड़ 19 लाख की लागत से निर्मित 8 कार्यों का लोकार्पण एवं 185 करोड़ 95 लाख की लागत से बनने वाले 5 कार्यों का शिलान्यास कार्य शामिल हैं.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जिन कार्यों का लोकार्पण किया, इनमें छत्तीसगढ़ ग्रामीण सड़क विकास अभिकरण द्वारा 11 करोड़ 33 लाख रुपये की लागत से दो सड़क निर्माण कार्य, लोक निर्माण विभाग द्वारा 5 करोड़ 88 लाख रुपये की लागत से तुरेकेला-हालाहुली मार्ग का मजबूतीकरण कार्य, शिक्षा विभाग द्वारा 75 लाख रुपये की लागत से बरभौना में हाईस्कूल भवन निर्माण, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा 91 लाख रुपये की लागत से हमर लैब एवं ब्लड बैंक, आयुर्वेद विभाग द्वारा 16 लाख की लागत से शासकीय आयुर्वेद औषधालय के लिए मुरा में नवीन भवन निर्माण तथा 16 लाख की लागत से शासकीय होम्योपैथी औषधालय के लिए हालाहुली में नवीन भवन निर्माण कार्य शामिल है.

शिलान्यास कार्य के तहत लोक निर्माण विभाग द्वारा 75 लाख रुपये की लागत से खरसिया के छोटे मुड़पार में हाईस्कूल भवन निर्माण कार्य, लोक निर्माण विभाग सेतु द्वारा 64 करोड़ 95 लाख रुपये की लागत से रेलवे ओव्हरब्रिज एवं रेलवे अंडर ब्रिज का निर्माण, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा 120 करोड़ 25 लाख रुपये की लागत से खरसिया, रायगढ़ एवं पुसौर में 36 रेट्रोफिटिंग योजना, 129 सिंगल विलेज योजना एवं 01 सोलर योजना के कार्य शामिल है.

सीएम बोले- बारिश खत्म होते ही बनाई जाएगी सड़क
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि रायगढ़ जिले में खराब सड़कों को बनाने का काम बारिश खत्म होते ही किया जाएगा. उन्होंने धरमजयगढ़ विधानसभा के ग्राम छाल में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि रायगढ़ जिले की खराब सड़कों को जल्द ही बनाया जाएगा. उन्होंने कहा कि पीडब्ल्यूडी सचिव सिद्दार्थ कोमल परदेशी ने सभी खराब सड़कों का जायजा ले लिया है और वे स्वयं भी लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं. उल्लेखनीय है कि रायगढ़ जिले में भारी वाहनों का बहुत अधिक दवाब है, इसलिए सड़कों की स्थिति बारिश के बाद ठीक की जाएगी.

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने की ये घोषणाएं
धरमजयगढ़ के घरघोडा पहुंचने पर ग्रामीणों ने सीएम भूपेश बघेल का भव्य स्वागत किया. भेंट मुलाकात कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कई घोषणाएं की. सीएम ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र घरघोड़ा का उन्नयन करने और विशेषज्ञ डॉक्टरों की पदस्थापना करने की बात कही. इसके अलावा ग्राम नवापारा टेंडा में 32 केवी के नये बिजली सब स्टेशन की स्थापना की जाएगी. ग्राम घरघोड़ा में जिला सहकारी केंद्रीय बैंक की स्थापना की जाएगी. पुसल्दा से बुलेकेरा, बटुराकछार तक डामरीकृत सड़क बनाई जाएगी. नगर पंचायत घरघोड़ा में पेयजल आपूर्ति के लिए समुचित व्यवस्था करवाई जाएगी. अमलीडीह उप स्वास्थ्य केंद्र का प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में उन्नयन किया जाएगा. सर्व समाज के लिए घरघोड़ा में मंगल भवन निर्माण किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL