• Sat. Jun 15th, 2024

आसान बिजनेस शुरू कर बनें लखपति, इस मशी

ByCreator

Sep 13, 2022    150818 views     Online Now 351

Chinese Food Business : बेरोजगारों की बढ़ती संख्या के कारण अच्छी नौकरी मिलना चने चबाने जैसा है, जिसमें सभी की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. युवाओं में नौकरी की चाह ऐसी है कि हर कोई पढ़ाई-लिखाई कर मोटी कमाई करना चाहता है, जिससे वह आसानी से अपना खर्च चला सके। अब देश भर में कई ऐसे व्यवसाय ( Business ) चल रहे हैं, जिनसे आप भी बिना नौकरी के घर बैठे अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं।

Chinese Food Business

हम एक ऐसे बिजनेस ( Business ) के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें आपको ज्यादा निवेश नहीं करना पड़ेगा। चाइनीज फूड का बिजनेस ( Chinese Food Business ) कोई नई बात नहीं है इसके लिए आपको बस एक मशीन खरीदनी है और कमाई शुरू हो जाएगी।

आप कहीं भी चाइनीज फूड का स्टॉल ( Chinese Food Business ) लगा सकते हैं। इस मशीन का नाम वोक कुकिंग मशीन है। यह एक स्वचालित खाना पकाने की मशीन है। इस मशीन से मिनटों में चाउमीन, फ्राइड राइस, हर तरह के नूडल्स, मंचूरियन आदि बनाए जा सकते हैं.

इतने पैसों से शुरू करें आसान बिजनेस

चाइनीज फूड बनाने ( Chinese Food Make Business ) के लिए आपको एक बढ़िया मशीन खरीदनी होगी और कमाई शुरू करनी होगी। इस मशीन की कीमत 60,000 रुपये से शुरू होती है। साइज और फीचर्स के हिसाब से यह मशीन भी 100000 रुपये तक आती है। इस मशीन को आप ऑनलाइन खरीद सकते हैं।

इस मशीन की खास बात यह है कि इसे बिजली और एलपीजी गैस से चलाया जा सकता है। मशीन में कोई भी चाइनीज फूड बनाने ( Chinese Food Business ) के लिए उस फूड को कंट्रोल पैनल पर सेलेक्ट करना होता है। मशीन तब निर्देश प्रदर्शित करती है। आपको बस उनका अनुसरण करना है और सामग्री को मशीन में डालना है। बाकी सब काम मशीन अपने आप कर लेती है। 30 सेकंड से लेकर अधिकतम 2 मिनट तक यह मशीन आपके चुने हुए भोजन को तैयार करती है और तैयार करती है।

See also  CM बघेल ने मुंशी प्रेमचंद की जयंती पर किया नमन, बोले- Munshi Premchand का साहित्य प्रगतिशील विचारों का अमूल्य खजाना है

जानिए कितनी होगी इनकम

चाइनीज फूड के बिजनेस ( Chinese Food Business ) में कमाई का अच्छा मौका है, जिसे आप भुना सकते हैं। इससे बना खाना लोगों को काफी पसंद आता है। इसका कारण यह है कि इसमें आप साफ सफाई से खाना बना सकते हैं। आपको ग्लव्स पहन कर सामग्री डालनी है। यह मशीन अधिकतम दो मिनट में एक प्लेट चाइनीज फूड तैयार करती है।

इस तरह इस मशीन से एक घंटे में 30 प्लेट तैयार हो जाती हैं। एक प्लेट की कीमत 30 रुपये मानी जाए तो यह मशीन आपको एक घंटे में 900 रुपये कमाएगी। अगर आप दिन में तीन घंटे भी काम करते हैं, तो आप आराम से 2700 रुपये में काम कर सकते हैं। आप इसे आराम से लगभग 1500 रुपये प्रति दिन में कर सकते हैं। यदि आप महीने की गणना करें, तो यह राशि लगभग 45,000 रुपये बनती है।

यह भी जानें :- Best Top 10 Wheat Variety : गेहूं की बेस्ट 10 किस्में बंपर पैदावार देती है, जानिए इनकी खासियत

Electric Scooter : भोपाल के व्यक्ति ने बनाया इलेक्ट्रिक स्कूटर, 5 रूपए में चलेगा 120KM

New Soyabeen Price : सोयाबीन की आपूर्ति व स्टाक रिपोर्ट जारी, नए सीजन में सोयाबीन के भाव यह रहेंगे

Hero HF Deluxe : हीरो की यह बाइक ख़रीदे सिर्फ 20,000 रूपए में, देखे ऑफर्स यहाँ

Subsidy Scheme : प्याज के लिए ₹49000 तो पान की खेती करने सरकार दे रही ₹32250, जानिए पूरी योजना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

NEWS VIRAL