• Sat. Jun 15th, 2024

चेतन शर्मा फिर बने BCCI सीनियर चयन समिति के अध्यक्ष, टीम में 4 नए चेहरे – Achchhi Khabar, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar

ByCreator

Jan 7, 2023    150816 views     Online Now 305

Sports News. टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में भारतीय टीम के सेमीफाइनल से बाहर होने के कारण भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) द्वारा पूरी चयन समिति को भंग करने के 2 महीने बाद चेतन शर्मा को शनिवार को सीनियर चयन समिति के अध्यक्ष के रूप में फिर से नियुक्त किया गया. चेतन की नई टीम में हालांकि पूरी तरह से नए चेहरे होंगे. दक्षिण क्षेत्र के चयनकर्ताओं के जूनियर अध्यक्ष एस. शरत को पदोन्नत किया जाएगा.

समिति में शामिल अन्य लोगों में पूर्वी क्षेत्र के पूर्व तेज गेंदबाज सुब्रतो बनर्जी, पश्चित क्षेत्र के सलिल अंकोला और मध्य क्षेत्र के टेस्ट सलामी बल्लेबाज शिव सुंदर दास शामिल हैं.

दास को मिली तरजीह

दास ने ओडिशा के लिए खेलने के बाद विदर्भ का प्रतिनिधित्व किया था, इसलिए वह पूर्व खिलाड़ी होने के बाद भी मध्य क्षेत्र के प्रतिनिधित्व के लिए योग्य थे. उनके सहयोगी हरविंदर सिंह ने भी फिर से आवेदन किया, लेकिन साक्षात्कार के बाद उन पर विचार नहीं किया गया.

क्रिकेट सलाहकार समिति ने चयन प्रक्रिया को पूरा किया : जय शाह

BCCI सचिव जय शाह ने कहा कि बोर्ड ने चयन समिति के 5 पदों के लिए 18 नवंबर 2022 को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर विज्ञापन जारी किया था. जिसके जवाब में लगभग 600 आवेदन प्राप्त हुए थे. उन्होंने कहा कि उचित विचार-विमर्श और आवेदनों को सावधानीपूर्वक परखने के बाद क्रिकेट सलाहकार समिति (सीसीए) ने व्यक्तिगत साक्षात्कार के लिए 11 व्यक्तियों को शॉर्टलिस्ट किया. साक्षात्कार के आधार पर सीएससी ने पुरुषों की राष्ट्रीय चयन समिति के लिए निम्नलिखित उम्मीदवारों की सिफारिश की है.

See also  चुनाव कार्य में नियुक्त कार्मिकों को निर्वाच

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

NEWS VIRAL