• Thu. Jun 13th, 2024

इन बैंको में FD पर मिलेगा 7.50% से अधिक ब्याज

ByCreator

Sep 16, 2022    150875 views     Online Now 195

Bank FD Interest Rate : देश में महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है ! ऐसे में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ( Bank Of India ) ने महंगाई पर काबू पाने के लिए कदम उठाते हुए रेपो रेट में बढ़ोतरी की है ! रेपो रेट बढ़ने से देश के ज्यादातर बैंकों की बचत और सावधि जमा ( Fixed Deposit ) पर मिलने वाले ब्याज में बदलाव आया है !

Bank FD Interest Rate

Bank FD Interest Rate

Bank FD Interest Rate

इससे देश के वरिष्ठ नागरिकों ( Senior Citizen ) को अधिक लाभ हो रहा है ! बैंक वरिष्ठ नागरिकों को सावधि जमा पर उच्च ब्याज दरों ( Bank Fixed Deposit Interest Rate ) की पेशकश कर रहे हैं ! आपको बता दें कि देश के लगभग सभी बैंकों में वरिष्ठ नागरिकों को सामान्य खाताधारक से ज्यादा माइलेज दिया जाता है !

आरबीआई ( Reserve Bank Of India ) द्वारा रेपो रेट में बढ़ोतरी से एफडी पर ब्याज ( FD Interest ) भी बढ़ा है और इसका सबसे ज्यादा फायदा वरिष्ठ नागरिकों को हुआ है ! इस रिपोर्ट में आज हम आपको देश के चार ऐसे बैंकों ( Bank ) के बारे में जानकारी देंगे ! जो वरिष्ठ नागरिकों को 2 साल की Fixed Deposit पर 8.25 फीसदी ब्याज दे रहे हैं ! ऐसे में अगर आपके घर में कोई सीनियर सिटीजन ( Senior Citizen ) है और आप उनके लिए FD कराने की सोच रहे हैं तो यह समय आपके लिए एकदम सही है !

इंडसइंड बैंक ब्याज दर : Bank FD Interest Rate

इंडसइंड बैंक ( IndusInd Bank ) ने 12 अगस्त को अपनी एफडी दरों में बदलाव किया था ! बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 2 करोड़ रुपये से कम की एफडी ( Fixed Deposit ) और 1 साल 7 महीने से लेकर 2 साल से कम की अवधि वाली एफडी पर 7.50 फीसदी ब्याज ( FD Interest ) दे रहा है !

See also  नक्सलियों की नापाक हरकतः हथियारबंद माओवादियों ने मालगाड़ी को बनाया निशाना, ट्रेन रुकवाकर पायलट से छीनी वॉकी-टॉकी, बांटने के लिए दिए पॉम्पलेट बांधे बैनर...

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक ब्याज दर

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक ( Utkarsh Small Finance Bank ) वरिष्ठ नागरिकों को 2 साल और 730 दिनों की एफडी पर 8.25% ब्याज दे रहा है ! यह स्मॉल फाइनेंस बैंक द्वारा वरिष्ठ नागरिकों को सबसे अधिक ब्याज ( Fixed Deposit Interest Rate ) दिया जा रहा है !

बंधन बैंक ब्याज दर : Bandhan Bank FD Rate

बंधन बैंक ( Bandhan Bank ) ने 22 अगस्त को अपनी FD दरों में बदलाव किया ! बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 18 महीने से अधिक और 2 साल से कम समय में परिपक्व होने वाली एफडी ( Bandhan Bank Fixed Deposit ) पर 7.50 प्रतिशत की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है !

Jana Small Finance बैंक ब्याज दर

जन स्मॉल फाइनेंस बैंक ( Jana Small Finance Bank ) ने 15 जून 2022 को अपनी FD दरों में बदलाव किया था ! यह बैंक वरिष्ठ नागरिकों को 1 से 2 साल में मैच्योर होने वाली FD पर 8.05 प्रतिशत ब्याज दे रहा है ! इस नई दर ( New Fixed Deposit Intereest Rate ) का लाभ 2 करोड़ रुपये से कम की राशि पर मिल रहा है  !

यह भी जाने : – Gold Silver Price Today : आज सोने के भावो में क्या रही उथल पुथल, देखे यहाँ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

NEWS VIRAL