• Tue. Apr 16th, 2024

स्पोर्ट्स डेस्क. पाकिस्तानी क्रिकेट टीम इस समय 7 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए इंग्लैंड की मेजबानी कर रहा है. सीरीज के 4 मैच खेले जा चुके हैं और दोनों टीमें 2-2 से बराबरी पर है. रविवार को खेले गए चौथे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में रोमांचक जीत दर्ज करने के बावजूद भी पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम नाखुश नजर आए थे.

बता दें कि, टी-20 सीरीज के चौथे मुकाबले में पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ 3 रन से रोमांचक जीत मिली. इंग्लैंड पर 3 रन की जीत के बाद बाबर ने स्वीकार्य किया की उनके बल्लेबाज उम्मीद के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके जिससे टीम का स्कोर 10-15 रन कम हो गया था. इस मुकाबले में मो. रिजवान के विस्फोटक अर्धशतक और तेज गेंदबाज हारिस रउफ (32 रन देकर 3 विकेट) की घातक गेंदबाजी ने कराची के नेशनल स्टेडियम में खेले गए चौथे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में पाकिस्तान को इंग्लैंड पर 3 रन से रोमांचक जीत दिलाने में मदद की. जिसकी बदौलत पाकिस्तान की टीम ने सीरीज में 2-2 से बराबरी की है.

मिडिल ऑर्डर को फ्लेक्सिबल बनाने की कोशिश
बाबर ने कहा कि, हमने जिस तरह से बल्लेबाजी की शुरुआत की, उसे देखते हुए हम करीब 10 से 15 रन कम बना पाए. हालांकि, गेंदबाजों ने हमारे लिए बेहतरीन काम किया. उन्होंने कहा कि, हम कोशिश कर रहे हैं कि हमारा मिडिल ऑर्डर फ्लेक्सिबल रहे और हालात के अनुरूप हम उसका इस्तेमाल कर सके. हमने चारों मैचों में अलग-अलग संयोजन आजमाए हैं. पाकिस्तानी कप्तान ने कहा कि रऊफ हमारे प्रमुख गेंदबाज हैं, और वह लगातार बेहतर होते जा रहे हैं.

उतार-चढ़ाव भरा रहा पाक-इंग्लैंड चौथा टी20 मैच
मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट पर 166 रन बनाए. रिजवान की 67 गेंदों में 88 रन की सूझबूझ भरी पारी ने टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. उन्होंने कप्तान बाबर (36) के साथ पहले विकेट के लिए 97 रन की साझेदारी कर पावरप्ले का अच्छा इस्तेमाल किया. जवाब में हैरी ब्रुक (34), लियाम डॉसन (34) और बेन डकेट (33) की अच्छी पारियां भी इंग्लैंड को जीत नहीं दिला सकी. इंग्लिश टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए जिससे एक समय उसका स्कोर 7 विकेट पर 130 हो गया था. हालांकि, डॉसन ने 18वें ओवर करने आए मो. हसनैन की जमकर कुटाई की और कुल 24 रन बटोर डाले. अगले ओवर में, रऊफ ने डॉसन और ओली स्टोन को आउट कर इंग्लैंड का सकोर 9 विकेट 163 रन कर दिया. अंतिम ओवर में इंग्लैंड को 4 रन बनाने थे लेकिन रीस टॉप्ली रन आउट हो गए जिससे पाकिस्तान को 3 रन से रोमांचक जीत मिली. रऊफ को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL