• Wed. Feb 28th, 2024

वेंटिलेटर पर अंबेडकर अस्पताल : कहीं व्हीलचेयर का चक्का गायब तो किसी में पैरदान ही नहीं, ठीक हो चुके मरीज गिरकर हो रहे चोटिल, जिम्मेदार अधिकारी मौन

ByCreator

Jan 24, 2024    150811 views     Online Now 325

सत्यपाल राजपूत, रायपुर. राजधानी के अंबेडकर (मेकाहारा) अस्पताल को राज्य का सबसे बड़ा अस्पताल माना जाता है लेकिन यहां की लचर व्यवस्था से मरीज व उनके परिजन परेशान हैं. लल्लूराम डाॅट की टीम ने आज मेहाहारा की व्यवस्था की पड़ताल की तो हैरान कर देने वाला मामला सामने आया. यहां की व्हीलचेयर इतना खराब हो चुका है कि ठीक हो चुके मरीज व्हीलचेयर से गिरकर चोटिल हाे रहे. इस ओर जिम्मेदारी अधिकारी कोई सुध नहीं ले रहे.

मेकाहारा में व्हीलचेयर खुद वेंटिलेटर पर है. व्हीलचेयर से गिरकर मरीज़ चोटिल हो रहे. यहां कभी भी गंभीर घायल मरीज़ों की जान जा सकती है. खराब व्हीलचेयर से दुर्घटनाग्रस्त मरीज़ और ऑपरेशन वाले मरीज़ों को ज़्यादा ख़तरा है. वहीं ठीक हुए व्हीलचेयर से गिरकर फिर से मरीज़ बन रहे. किसी व्हीलचेयर का चक्का ग़ायब है तो किसी का पैरदान ही नहीं है. रस्सी, पट्टी बांधकर व्हीलचेयर का पैरदान बनाया गया है. कहीं दो ही चक्के में मरीज़ों को बैठाकर ले जाने मरीज के परिजन मजबूर हैं.

अस्पताल में दर्जनों वॉर्ड बॉय तैनात किए गए हैं, लेकिन सभी नदारद दिखे. इस मामले को लेकर हॉस्पिटल के अधीक्षक डॉ. एसबीएस नेताम ने कहा, जितने भी स्टेशन रिपेयरिंग की आवश्यकता है इसके लिए आदेश जारी किया जा चुका है. आख़िर आदेश जारी होने के बाद भी व्हीलचेयरों की रिपेयरिंग क्यों नहीं की गई. इसका पता लगाकर दोषी कर्मचारियों पर कार्यवाही करेंगे. वॉर्ड बॉय को लेकर कहा वॉर्ड बॉय कम है.

आईएमए के अध्यक्ष डॉक्टर राकेश गुप्ता ने कहा, मेकाहारा में फिर से उपलब्ध व्यवस्था को ठीक करने की ज़रूरत है, चाहे वो व्हीलचेयर की बात हो या वेंटीलेटर की बात हो.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

Related Post

दर्दनाक हादसे में 2 युवतियों की मौत: धान से भरे ट्रक ने कुचला, कुछ दिन बाद होने वाली थी शादी
MP Morning News: लोकसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में आज बड़ी बैठक, पीएम किसान उत्सव दिवस, सम्मान निधि की 16वीं किस्त होगी जारी, भोपाल समेत छह शहरों में चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें 
इन सांसदों का कट सकता है टिकट: लोकसभा चुनाव को लेकर कल दिल्ली में बड़ी बैठक, प्रत्याशियों के नामों पर लग सकती है मुहर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL