• Fri. Jul 12th, 2024

Allahabad University : फीस वृद्धि के खिलाफ स्टूडेंट्स का आंदोलन जारी, एक और छात्र ने की आत्महत्या की कोशिश, पुलिस ने किया गिरफ्तार

ByCreator

Sep 20, 2022    150832 views     Online Now 331

प्रयागराज. इलाहाबाद विश्वविद्यालय (Allahabad University) में फीस वृद्धि किए जाने को लेकर छात्र आंदोलित हैं. जहां कल इसको लेकर एक छात्र ने आत्मदाह की कोशिश की थी, वहीं आज कैंपस में एक छात्र सुसाइड करने के इरादे से कुलपति कार्यालय की छत पर चढ़ गया.

सूत्रों के अनुसार मौके पर मौजूद पुलिस ने फौरन एक्शन लेते हुए उसे नीचे उतारा है और हिरासत में ले लिया है. बताते चलें कि यूनिवर्सिटी के छात्र कई दिनों से आंदोलन कर रहे हैं और इसको लेकर कई छात्र आत्महत्या कि धमकी भी दे चुके हैं. पूरे कैंपस में पुलिस और पीएसी तैनात है और अधिकारी आंदोलन को शांतिपूर्ण तरीके से खत्म करने का प्रयास कर रहे हैं.

बता दें कि इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में फीस बढ़ोतरी को लेकर पिछले करीब 20 दिनों से बवाल मचा हुआ है. छात्र सड़कों पर अनशन कर रहे हैं. छात्रों ने मंगलवार को इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के इस फैसले के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शन को उग्र होता देख पुलिस को वाटर कैनन का इस्तेमाल करना पड़ा.

इसे भी पढ़ें – फीस वृद्धि के विरोध में इलाहबाद यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स का अनशन जारी, अखिलेश यादव ने आंदोलन को दिया समर्थन

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में 31 अगस्त को फीस में 400 फीसदी तक की बढ़ोतरी की गई थी. इसके बाद से ही कई स्टूडेंट्स ने छात्र संघ भवन के सामने धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिया, जो अब तक जारी है. मंगलवार को छात्रों ने यूनिवर्सिटी के फैसले के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया. इस प्रदर्शन को ‘आर या पार मंगलवार’ नाम दिया गया था.

See also  आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई: साढ़े 6 करोड़ की शराब पर चलाया बुलडोजर, जानें क्या है पूरा मामला

इन खबरों को भी जरुर पढ़ें –

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x
NEWS VIRAL