• Mon. Mar 4th, 2024

Adani Group Share Crash News: Hindenburg की चोट से Adani Group की कंपनियां अभी उबर नहीं पाई हैं। अडानी ग्रुप को हर रोज घाटा हो रहा है। अदानी ग्रुप की Adani Green Energy को बड़ा झटका लगा है। अदाणी ग्रीन एनर्जी को एक्सचेंजों द्वारा लॉन्ग टर्म एडिशनल सर्विलांस मेजर फ्रेमवर्क के दूसरे चरण में रखा गया है। एनएसई-बीएसई का यह फैसला आज से प्रभावी हो गया है। यह स्टॉक पहले भी एक्सचेंजों की अतिरिक्त निगरानी में था, लेकिन अब इसे अगले चरण में ले जाया गया है।

एक्सचेंजों द्वारा यह कदम ऐसे समय में आया है जब समूह के दो शेयर, अडानी टोटल गैस और अदानी ट्रांसमिशन, शुक्रवार को दीर्घकालिक एएसएम ढांचे के दूसरे चरण के पहले चरण में चले गए। करीब 10 दिन पहले, 17 मार्च को दोनों एक्सचेंजों ने अडानी ग्रीन एनर्जी और एनडीटीवी को लॉन्ग टर्म एएसएम फ्रेमवर्क के पहले चरण में रखा था।

Adani Group के शेयरों की क्या स्थिति है

अदाणी ग्रुप के शेयरों की स्थिति आज अच्छी नहीं है। समूह के सभी दस शेयर आज रेड जोन में हैं, जिनमें से पांच शेयरों में निचला सर्किट लगा है। अदानी पावर 173.85 रुपये, अदानी ट्रांसमिशन 1015.75 रुपये, अदानी ग्रीन एनर्जी 935.50 रुपये, अदानी टोटल गैस 910.45 रुपये और एनडीटीवी 174.35 रुपये पर है। ये सभी शेयर 5 फीसदी की बढ़त के साथ लोअर सर्किट पर हैं यानी आज बाजार में कोई खरीदार नहीं है।

Adani Group Shares Fall News

दूसरी ओर समूह की प्रमुख कंपनी Adani Enterprises बीएसई पर 2.89 प्रतिशत की गिरावट के साथ 1673.50 रुपये

Adani Wilmar 4.40 प्रतिशत की गिरावट के साथ 370.60 रुपये

Adani Ports and Special Economic Zone जोन 3.99 प्रतिशत की गिरावट के साथ 604.00 रुपये पर बंद हुआ.

इसके अलावा ACC 1.47 फीसदी की गिरावट के साथ 1660 रुपये

Ambuja Cements 2.26 फीसदी की गिरावट के साथ 361.40 रुपये पर कारोबार कर रहा है.

Hindenburg की चोट से नहीं उबरी कंपनियां

US short seller Hindenburg Research ने 24 जनवरी को एक रिपोर्ट जारी की। इसमें अडानी की कंपनियों पर स्टॉक मैनिपुलेशन और अकाउंटिंग फ्रॉड के आरोप लगे थे। Adani Group ने इन सभी आरोपों का खंडन किया लेकिन इसके शेयरों को अभी भी Hindenburg झटका से उबरना बाकी है।

Adani Group Share Crash
Adani Group Share Crash

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL