• Fri. Sep 20th, 2024

‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ से जुड़े 6 ऐसे लोग, जिनको इस फिल्म ने पोस्टर बॉय बना दिया – Hindi News | Rajkummar rao to nawazuddin siddiqui gangs of wasseypur actor get fame after anugrag kashyap film

ByCreator

Aug 30, 2024    150830 views     Online Now 338
'गैंग्स ऑफ वासेपुर' से जुड़े 6 ऐसे लोग, जिनको इस फिल्म ने पोस्टर बॉय बना दिया

‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ के एक्टर्स

हज़रात, हज़रात, हज़रात…इलाके में इतना बम मारेंगे की पूरा इलाका धुआं, धुआं हो जाएगा. बजा रे… जब पर्दे पर ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ का ये सीन चला तो किसको पता था कि सच में एक दिन धुआं धुआं होना वाला है. यहां बम वाले धुएं की बात नहीं हो रही है. बात हो रही है कला के धुएं की. जैसे- अगरबत्ती से निकला धुआं पूरे कमरे को खुशबू से भर देता है. ठीक उसी तरह ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ से निकले कलाकारों ने इंडस्ट्री को अपने कला के धुएं से रौशन कर दिया है. ऐसा हम क्यों कह रहे हैं ये बात आपको आगे समझ आएगी. चलिए सिलसिला आगे बढ़ाते हैं.

अनुराग कश्यप के डायरेक्शन में बनी साल 2012 में रिलीज हुई इस फिल्म में मनोज बाजपेयी, पीयूष मिश्रा जैसे कई बड़े कलाकार थे, जो इस फिल्म के रिलीज होने से पहले भी बड़े थे. हालांकि इस फिल्म में कुछ ऐसे भी आर्टिस्ट थे, जो अब स्टार हैं लेकिन उस समय वो महज कलाकार थे और स्टारडम पाने के लिए संघर्ष कर रहे थे. लेकिन इस फिल्म ने उन सितारों को ऐसा मौका दिया कि आज वो बॉलिवुड के पोस्टर बॉय बन चुके हैं. आज उनका स्टारडम देखकर अल्लामा इक़बाल का एक शेर याद आता है कि खुदी को कर बुलंद इतना कि हर तकदीर से पहले खुदा बंदे से खुद पूछे, बता तेरी रज़ा क्या है. आज उन स्टार का बॉलीवुड में ऐसा रुतबा है कि आज वो अपनी पसंद कि फिल्में करते हैं. उन्हें किस तरह का काम करना है और किस तरह का नहीं, ये फैसला वो सब खुद करते हैं. चलिए भूमिकाओं को बस यहीं समाप्त करते हैं और उन स्टार्स की बात करते हैं. लेकिन आज हम उन स्टार्स की बात क्यों कर रहे हैं, लगे हाथ वो भी जान लीजिए. दरअसल, ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ 30 अगस्त को एक बार फिर से बड़े पर्दे पर रिलीज हो रही है.

See also  अजय देवगन की Singham Again में होगा सलमान खान का कैमियो? वायरल तस्वीर की सच्चाई क्या है?

राजकुमार राव

Rajkummar Rao Gangs Of Wasseypur

शुरुआत करते हैं राजकुमार राव से यानी ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ के शमशाद से, जो आज बॉलीवुड में इस मुकाम पर हैं, जो शाहरुख खान के कहने पर अपनी हैसियत से बड़ा घर खरीदते हैं. राजकुमार राव को किंग खान की ये बात सही लगती है कि ‘जब भी घर खरीदना अपनी औकात से ज्यादा बड़ा लेना, क्योंकि जब तुम ऐसा करते हो तो उपर वाला देखता है और तुम भी ज्यादा मेहनत करते हो.’ हाल में राजकुमार राव की फिल्म आई है ‘स्त्री 2’, जिसने रिलीज के महज 10 दिनों में 500 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली. शाहरुख खान की ‘डंकी’, सलमान खान की ‘टाइगर 3’ और भी न जानें इस तरह की कई फिल्मों को पीछे छोड़ दिया. राजकुमार राव के स्टारडम का इससे बड़ा उदाहरण और क्या हो सकता है कि वो शाहरुख और सलमान की फिल्मों को टक्कर दे रहे हैं.

नवाजुद्दीन सिद्दीकी

Nawazudin Siddiqui Gangs Of Wasseypur

कभी आमिर खान की फिल्म ‘सरफरोश’ में एक छोटे सा रोल तो कभी ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’ में पॉकेटमार का किरदार निभाने वाला कलाकार आज बॉलिवुड का इतना बड़ा एक्टर बन चुका है कि अब तक उसकी 9 फिल्मों की स्क्रीनिंग कान्स फिल्म फेस्टिवल में हो चुकी है. ये कलाकार कोई और नहीं ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ का फैसल ही है, यानी नवाजुद्दीन सिद्दीकी, जो अपनी एक लाइन (बाप का, दादा का, भाई का सबका बदला लेगा ये फैसल) कहकर इतना छा जाता है कि बस छा ही जाता है.

हुमा कुरैशी

Huma Gangs Of Wasseyour

‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में हुमा कुरैशी ने मोहसिना का किरदार निभाया था और ऐसा निभाया कि आज वो बॉलीवुड की पोस्टर गर्ल बन चुकी हैं. उनके स्टारडम का आलम अब ये है कि महिला अधारित एक सीरीज बनती है ‘महारानी’, जिसे वो लीड करती हैं.

See also  Parliament Live Updates: संसद में बजट पर चर्चा जारी, विपक्षी सांसद कर रहे हंगामा | parliament budget 2024 modi government live updates

विकी कौशल

Gangs Of Wasseypur Vikcy Kaushal

इस लिस्ट में एक नाम विकी कौशल का भी है. अब आप सोच रहे होंगे कि विकी कौशल कहां से. जवाब पर्दे पर नहीं पर वो पर्दे के पीछे थे. इस सीरीज में उन्होंने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया था. आज विकी बॉलिवुड में इस मुकाम पर हैं कि जब लीक से हटकर ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ जैसी फिल्में बनती हैं, सरदार उधम से लेकर भारत के पहले फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ का किरदार निभाने कि बारी आती है तो सबसे पहला नाम विक्की कौशल का आता है.

पंकज त्रिपाठी

Pankaj Tripathi Gangs Of Wasseypur

बात अगर यहां तक पहुंच ही चुकी है और बात पंकज त्रिपाठी की न हो तो बात कैसे बनेगी. पहले फिल्मों में सर्पोटिंग रोल करने वाले पंकज ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में सुल्तान कुरैशी का किरदार निभाने के बाद ऐसा हिट हुए कि जब बैक टू बैक ढेरों हिन्दी फिल्में फ्लॉप होने के बाद साल 2023 में बॉलीवुड के अच्छे दिन आए तो उस अच्छे दिन को लाने में कहीं न कहीं योगदान पंकज त्रिपाठी का भी था. उनकी फिल्म OMG 2 रिलीज हुई थी, जिसने दुनियाभर में 221 करोड़ की कमाई की थी, जबकि फिल्म का बजट महज 60 करोड़ रुपये था. अब कहेंगे कि इस फिल्म में तो अक्षय कुमार भी थे तो जवाब ये रहेगा कि अक्षय फुल फ्लेज्ड रोल में नहीं बल्कि कैमियो रोल में थे. बाकी पंकज का स्टारडम देखने के लिए उनकी ‘मिर्जापुर’ वेब सीरीज और उसमें निभाया गया उनका कालीन भैया किरदार भी है.

फैसल मलिक

Faiisal Malik Gangs Of Wasseypur

आज फैसल मलिक को लोग ‘पंचायत’ में निभाए गए उनके प्रल्हाद चा के किरदार के लिए जानते हैं. पर जो उनके चाहने वाले हैं वो उन्हें इंस्पेक्टर गोपाल सिंह के नाम से भी जानते हैं. जब फैसल ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में गोपाल के किरदार में दिखे तो उस समय किसी को नहीं पता था कि अभी उन्हें और भी कई किरदार में देखना बाकी है. फैसल अब तक कई किरदार निभाकर पर्दे पर लोगों का दिल जीत चुके हैं, लेकिन ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ उनके लिए सबसे ज्यादा खास इसलिए है, क्योंकि इसी से उन्होंने बतौर एक्टर डेब्यू किया था.

See also  Accident News: ट्रैक छोड़ प्लेटफॉर्म पर चढ़ी मालगाड़ी, रेलवे की बिजली लाइन टूटी, रेल यातायात बाधित

[ Achchhikhar.in Join Whatsapp Channal –
https://www.whatsapp.com/channel/0029VaB80fC8Pgs8CkpRmN3X

Join Telegram – https://t.me/smartrservices
Join Algo Trading – https://smart-algo.in/login
Join Stock Market Trading – https://onstock.in/login
Join Social marketing campaigns – https://www.startmarket.in/login

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x
NEWS VIRAL