• Thu. Sep 19th, 2024

आवाज उठाने की कीमत चुकानी पड़ती है…मलयालम इंडस्ट्री में मचे बवाल को बॉलीवुड से जोड़कर बोलीं स्वरा भास्कर – Hindi News | Swara Bhasker calls Hema Committee report on malayalam film industry heartbreaking reacts on sexual harassment

ByCreator

Aug 28, 2024    150842 views     Online Now 301
आवाज उठाने की कीमत चुकानी पड़ती है...मलयालम इंडस्ट्री में मचे बवाल को बॉलीवुड से जोड़कर बोलीं स्वरा भास्कर

हेमा रिपोर्ट पर स्‍वरा भास्‍कर का रिएक्‍शन

फेमस बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर हर मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखने के लिए जानी जाती हैं. इस वजह से वो हमेशा सुर्खियों में भी रहती हैं. ऐसे में उन्होंने मलयालम फिल्म इंडस्ट्री पर अपनी राय दी है. हाल ही में जस्टिस हेमा कमेटी की मलयालम इंडस्ट्री को लेकर एक रिपोर्ट सामने आई थी. रिपोर्ट ने फिल्म इंडस्ट्री के काले सच को दुनिया के सामने उजागर कर दिया है, जिस पर स्वरा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कमेटी की रिपोर्ट पर रिएक्ट करते हुए इंडस्ट्री को मेल सेंट्रिक बताया है.

स्वरा ने इंस्टाग्राम पर इसको लेकर पोस्ट किया है. उन्होंने पोस्ट में कहा कि सिर्फ मलयालम में ही नहीं बल्कि बॉलीवुड भी इसकी चपेट में हैं. स्वरा ने पोस्ट में लिखा, “मुझे फाइनली हेमा कमिटी की रिपोर्ट पढ़ने का मौका मिला. मैं सबसे पहले वुमेन इन सिनेमा कलेक्टिव (WCC) का शुक्रिया बोलना चाहूंगी जो लगातार महिलाओं पर होने वाली हिंसा और शोषण के खिलाफ आवाज उठाती रहती हैं.”

ये भी पढ़ें

स्वरा ने शेयर किया अपना एक्सपीरियंस

स्वरा ने अपनी पोस्ट में आगे लिखा कि कमेटी की रिपोर्ट दिल दहलाने वाली है. उन्होंने पोस्ट में अपना एक्सपीरियंस शेयर करते हुए लिखा, “मैंने ये सब बहुत करीब से देखा है. इस वजह से रिपोर्ट पढ़कर मेरा दिल टूट गया. हालांकि हो सकता है मेरे केस में घटनाओं की बारीकियां अलग हों, डिटेल्स अलग हों, लेकिन मैं इन सब से बहुत अच्छे से वाकिफ हूं.” रिपोर्ट पढ़ने के बाद स्वरा ने मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में महिलाओं की प्रशंसा की, जिन्होंने दुर्व्यवहार करने वालों के खिलाफ आवाज उठाई.

See also  पद का दुरुपयोग, ऑडी पर लाल नीली बत्ती VIP नंबर... आखिर क्यों चर्चा में हैं IAS पूजा खेडकर? | Who is IAS Pooja Khedkar controversial trainee officer accused of using fake certificates for selection in Maharashtra

स्वरा ने रिपोर्ट में जिन महिलाओं ने गवाही दी है उनके लिए विशेष समिति बना कर उनकी परिस्थितियों की जांच करने की मांग की है. साथ ही उनको समाधान सुझाने के लिए भी कहा है. उन्होंने पोस्ट में लिखा, “आप हीरो हैं और आप वह काम कर रही हैं जो अधिक शक्तिशाली पदों पर बैठे लोगों को पहले ही कर लेना चाहिए था. आपके लिए सम्मान.”

स्वरा ने पोस्ट में ये साफ कर दिया कि अगर आप शोबिज में गलत के खिलाफ कुछ बोलते हैं तो आपको इसके लिए भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है. उन्होंने आरोप लगाया कि जो गलत के खिलाफ आवाज उठाता है उसे साइडलाइन कर दिया जाता है और उसका इंडस्ट्री में काम करना मुश्किल कर दिया जाता है. उन्होंने लिखा, “शोबिज सिर्फ पेट्रियार्कल ही नहीं बल्कि एक रूिढ़वादी इंडस्ट्री भी है. इस इंडस्ट्री में एक सफल डायरेक्टर और एक्टर की तुलना भगवान से की जाती है.” स्वरा ने अपने नोट में सवाल उठाते हुए कहा कि जब तक लोग नहीं बोलेंगे, तब तक सत्ता में मौजूदा लोगों का दुरुपयोग उन्हें झेलना पड़ेगा.”

क्या है हेमा रिपोर्ट?

हेमा रिपोर्ट 19 अगस्त को पब्लिश हुई थी. 296 पन्नों की रिपोर्ट में मलयालम फिल्म इंडस्ट्री को लेकर कई खुलासे किए गए हैं. इसमें इंडस्ट्री की कई महिलाओं ने गवाही भी दी है. महिलाओं ने उनके साथ हुए कास्टिंग काउच और यौन उत्पीड़न के बारे में बताया है. महिलाओं ने बताया कि कैसे डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और एक्टर्स उन्हें इंटीमेट होने के लिए कहते हैं.

स्वरा भास्कर पिछले काफी समय से इंडस्ट्री से दूर हैं. उन्होंने पिछले साल फरवरी में फहद अहमद से शादी की थी और सितंबर में दोनों ने बेटी राबिया का स्वागत किया.

See also  कभी सूर्य ग्रहण भारत में दिखता है कभी नहीं, ऐसा क्यों होता है? | total solar eclipse april 8 2024 why are solar eclipse not seen from everywhere on earth at once explained

[ Achchhikhar.in Join Whatsapp Channal –
https://www.whatsapp.com/channel/0029VaB80fC8Pgs8CkpRmN3X

Join Telegram – https://t.me/smartrservices
Join Algo Trading – https://smart-algo.in/login
Join Stock Market Trading – https://onstock.in/login
Join Social marketing campaigns – https://www.startmarket.in/login

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x
NEWS VIRAL