• Fri. Sep 20th, 2024

नॉर्थ माली में अल्जीरियाई बॉर्डर के पास ड्रोन अटैक, 11 बच्चों समेत 21 नागरिकों की मौत – Hindi News | Drone attack near Algerian border in Mali 21 civilians including 11 children killed

ByCreator

Aug 26, 2024    150828 views     Online Now 412
नॉर्थ माली में अल्जीरियाई बॉर्डर के पास ड्रोन अटैक, 11 बच्चों समेत 21 नागरिकों की मौत

शांति समझौते के टूटने के बाद बड़ा हमला.

अल्जीरियाई सीमा के पास रविवार को उत्तरी माली के एक गांव पर एयर स्ट्राइक में 11 बच्चों सहित 21 नागरिकों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि पिछले साल देश के सत्तारूढ़ सैन्य जुंटा और माली में सशस्त्र स्वतंत्रता समर्थक समूहों के बीच शांति समझौते के टूटने के बाद से तिनजौआटाइन गांव पर हमला ड्रोन द्वारा मारे गए नागरिकों की यह सबसे बड़ी संख्या है.

आजाद के लोगों की रक्षा के लिए रणनीतिक रूपरेखा उत्तरी माली की स्वतंत्रता के लिए लड़ने वाले तुआरेग-बहुमत समूहों का एक गठबंधन है, जिसे वे आज़ाद कहते हैं. गठबंधन ने एक बयान में कहा कि हमलों ने रविवार को एक फार्मेसी को निशाना बनाया. उसके बाद अन्य हमलों में लोगों को निशाना बनाया गया.

21 नागरिकों की मौत

गांव में मौजूद विद्रोही गठबंधन के प्रवक्ता मोहम्मद एल्माउलौद रमादान द्वारा बयान में कहा गया है कि इन आपराधिक हमलों में अस्थायी तौर पर 21 नागरिक मारे गए, जिनमें 11 बच्चे और फार्मेसी प्रबंधक शामिल हैं, दर्जनों घायल हुए और भारी सामग्री क्षति हुई. राष्ट्रीय टेलीविजन पर प्रसारित एक बयान में माली के सशस्त्र बलों ने हमलों की पुष्टि की.

तिनजौआटाइन सेक्टर में हवाई हमला

बयान में कहा गया कि सशस्त्र बलों का जनरल स्टाफ रविवार सुबह तिनजौआटाइन सेक्टर में हवाई हमले की पुष्टि करता है. इन सटीक हमलों ने आतंकवादियों को निशाना बनाया. ये हमले मालियन सेना और रूस स्थित वैगनर समूह के भाड़े के सैनिकों को तुआरेग विद्रोहियों और अल-कायदा से जुड़े समूह जमात नुसरत अल-इस्लाम वाल-मुसलीमीन के लड़ाकों द्वारा पराजित किए जाने के कुछ हफ्ते बाद हुए हैं.

See also  राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के दिन बच्चों की डिलीवरी ! गर्भवती महिलाओं समेत परिवार में 22 जनवरी को लेकर उत्सुकता, नाम भी तय

सशस्त्र समूहों से लड़ने का तरीका

गठबंधन ने एक बयान में कहा कि हमलों ने रविवार को एक फार्मेसी को निशाना बनाया, उसके बाद अन्य हमलों में शुरुआती क्षति के आसपास इकट्ठा हुए लोगों को निशाना बनाया गया. रूसी भाड़े के सैनिकों के साथ-साथ मालियाई सेना की किदाल क्षेत्र में जमीन पर मजबूत उपस्थिति नहीं है, इसलिए ड्रोन सहित हवाई संपत्ति का उपयोग ही क्षेत्र में सशस्त्र समूहों के खिलाफ लड़ने का एकमात्र तरीका है.

न्यू साउथ के लिए नीति केंद्र, एक मोरक्कन थिंक टैंक, इसलिए उत्तरी माली में वैगनर भाड़े के सैनिकों को हाल ही में बड़े झटके के बाद बदले की कार्रवाई के रूप में नागरिकों सहित हवाई हमलों में वृद्धि होने की उम्मीद है.

[ Achchhikhar.in Join Whatsapp Channal –
https://www.whatsapp.com/channel/0029VaB80fC8Pgs8CkpRmN3X

Join Telegram – https://t.me/smartrservices
Join Algo Trading – https://smart-algo.in/login
Join Stock Market Trading – https://onstock.in/login
Join Social marketing campaigns – https://www.startmarket.in/login

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x
NEWS VIRAL