• Thu. Sep 19th, 2024

अब कहां मुंह छुपाएगा पाकिस्तान, बांग्लादेश ने घर में घुसकर की ऐसी हालत, निकल गई सारी हेकड़ी – Hindi News | Bangladesh has second time scored over 500 runs in a Test match against Pakistan

ByCreator

Aug 24, 2024    150838 views     Online Now 469
अब कहां मुंह छुपाएगा पाकिस्तान, बांग्लादेश ने घर में घुसकर की ऐसी हालत, निकल गई सारी हेकड़ी

बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान का बुरा हाल. (फोटो- pti)

पाकिस्तान और बांग्लादेश की टीमें दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच रावलपिंडी में खेला जा रहा है. इस मैच में अभी तक दोनों टीमों की पहली पारी का खेल पूरी नहीं हुआ है, लेकिन बांग्लादेश की टीम बढ़त हासिल करने में कामयाब रही है. यानी पाकिस्तान अपनी ही घर में अपने ही जाल में फंस गया है. बांग्लादेश ने इस मैच में पाकिस्तान का ऐसा हाल किया है जो वह इससे पहले अपने क्रिकेट इतिहास में सिर्फ एक बार ही कर सका था.

बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान का बुरा हाल

मुकाबले में बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. ऐसे में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 6 विकेट के नुकसान पर 448 रन बनाए और पारी घोषित कर दी. पाकिस्तानी कप्तान शान मसूद का ये फैसला अब टीम को भारी पड़ रहा है. दरअसल, बांग्लादेश की टीम ने अपनी पहली पारी में 500 रन का आंकड़ा पार कर लिया है और बढ़त हासिल कर ली है. ये टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सिर्फ दूसरा ही मौका है जब बांग्लादेश ने पाकिस्तान के खिलाफ पारी में 500 रन बनाए हैं. वहीं, पाकिस्तान ने जब अपनी पारी घोषित की थी तब मोहम्मद रिजवान 171 बनाकर नाबाद रहे थे. ऐसे में उनके पास इस टोटल को और बड़ा करने का मौका था, मगर उन्होंने ऐसा नहीं किया.

अपने ही जाल में फंसा पाकिस्तान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कथित तौर पर इस सीरीज के लिए तेज गेंदबाजों की मदद वाली हरी पिच तैयार करने का फैसला किया था. पाकिस्तान टीम ने क्यूरेटर से बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए ऐसी पिच तैयार करने को कहा है जो तेज गेंदबाजों के लिए काफी मददगार हो. मैच की शुरुआत में कुछ ऐसा ही देखने को मिला, लेकिन धीरे-धीरे ये पिच बल्लेबाजों के लिए अनुकूल हो ही. पाकिस्तान इस मैच में बगैर किसी स्पेशलिस्ट स्पिनर के उतरा है, लेकिन इसका भी उन्हें फायदा नहीं मिला. शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह, खुर्रम शहजाद और मोहम्मद अली की पेस बैटरी पूरी तरह फ्लॉप रही.

See also  पत्नी खुद है शराबी, मुझे भी बनाना चाहती है 'दारूबाज'... पति का दुखड़ा सुन हैरान रह गए अफसर | Wife drinks alcohol daily and forces husband to drink too matter reached Agra Family Counseling Center stwma

मुशफिकुर रहीम की दमदार पारी

बांग्लादेश को पहली पारी में 500 रन के पार पहुंचाने में मुशफिकुर रहीम का सबसे बड़ा योगदान रहा. मुशफिकुर रहीम ने 341 गेंदों का सामना करते हुए 191 रन बनाए, हालांकि वह अपने दोहरे शतक से चूक गए. मुशफिकुर रहीम ने अपनी इस पारी में 22 चौके और 1 छक्का जड़ा. वहीं, शादमान इस्लाम ने भी शानदार 93 रन बनाए. मॉमिनुल हक और लिट्टन दास भी अर्धशतक जड़कर आउट हुए.

[ Achchhikhar.in Join Whatsapp Channal –
https://www.whatsapp.com/channel/0029VaB80fC8Pgs8CkpRmN3X

Join Telegram – https://t.me/smartrservices
Join Algo Trading – https://smart-algo.in/login
Join Stock Market Trading – https://onstock.in/login
Join Social marketing campaigns – https://www.startmarket.in/login

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x
NEWS VIRAL