• Fri. Sep 20th, 2024

पहाड़ों पर 5 दिन तक ‘आसमानी आफत’, UP से लेकर राजस्थान तक बारिश का अलर्ट; जानें इन 5 राज्यों का मौसम | delhi weather update aaj ka mausam heavy rain himachal ptadesh uttarakhand up prayagraj flood situation-stwam

ByCreator

Aug 10, 2024    150839 views     Online Now 257
पहाड़ों पर 5 दिन तक 'आसमानी आफत', UP से लेकर राजस्थान तक बारिश का अलर्ट; जानें इन 5 राज्यों का मौसम

बारिश को लेकर 5 राज्यों में अलर्ट

दिल्ली एनसीआर में बीते 5 दिनों से मौसम खुशनुमा बना हुआ है. लोगों को गर्मी से राहत है और बारिश की बौछारें मौसम को सुहावना बनाए हुए हैं. हल्की-हल्की ठंडी हवाएं सुकून पहुंचाने वाली हैं. आज सुबह यानि 10 जुलाई को भी राजधानी में सुबह से ही काले बादलों का घेरा बना हुआ है. मौसम विभाग के मुताबिक, 15 अगस्त तक दिल्ली में बारिश का मौसम बना रह सकता है. कुछ इलाकों में तेज बारिश की भी संभावना जताई गई है.

पहाड़ों पर भी तेज बारिश का मौसम बना हुआ है. 9 अगस्त से ही उत्तराखंड में झमाझम बारिश देखने को मिल रही है. मौसम विभाग के मुताबिक, 10 से 13 अगस्त तक यहां बादलों की गरज के साथ तेज बारिश की संभावना जताई गई है. आज टिहरी और गढ़वाल में तेज बारिश हो सकती है. मौसम विभाग की तरफ से राज्य में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है, लेकिन तीन जिलों देहरादून, टिहरी और गढ़वाल में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

हिमाचल प्रदेश के इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट

हिमाचल प्रदेश में भी मानसून और झमाझम बारिश का असर देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग के अनुसार 11 से 15 अगस्त तक मूसलाधार बारिश होने के आसार हैं. यहां कांगड़ा, पालमपुर, शिमला, हमीरपुर, धर्मशाला में बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. तेज बारिश के कारण कुछ जिलों में बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई है. चंबा, कांगड़ा, किन्नौर, मंडी में तेज बारिश के कारण बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं. राज्य में आने वाले पर्यटकों को कुछ समय तक इन इलाकों में न आने के लिए अलर्ट किया गया है.

See also  कभी समाज के ताने सुन छोड़ना पड़ा था घर, अब बनीं देश की पहली ट्रांसजेंडर दारोगा... जानें मानवी मधु के संघर्ष की कहानी | Patna Maanvi Madhu Kashyap becomes Bihar's first transgender sub inspector, shares inspirational story

उत्तर प्रदेश के 27 जिलों में अलर्ट

मौसम विभाग के प्रयागराज, वाराणसी, लखनऊ, कानपुर समेत राज्य के 27 जिलों में आज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. राज्य के अलग-अलग इलाकों तेज और हल्की बारिश की स्थिति बनी हुई है. यूपी के 5 जिलों में बाढ़ के लेकर अलर्ट जारी किया गया है. गंगा और यमुना नदिया अपने-अपने ऊफान पर हैं. प्रयागराज, वाराणसी के तटीय जगहों में पानी भर गया है. लोग अपने-अपने घरों को छोड़कर जाने को मजबूर हैं.

मौसम विभाग के मुताबकि, राजस्थान के 18 जिलों में आज तेज बारिश हो सकती है. इनमें जयपुर, भरतपुर, अजमेर शामिल हैं. यहां कुछ जिलों माधोपुर, कोटा, सवाईपुर में बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है.

[ Achchhikhar.in Join Whatsapp Channal –
https://www.whatsapp.com/channel/0029VaB80fC8Pgs8CkpRmN3X

Join Telegram – https://t.me/smartrservices
Join Algo Trading – https://smart-algo.in/login
Join Stock Market Trading – https://onstock.in/login
Join Social marketing campaigns – https://www.startmarket.in/login

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x
NEWS VIRAL