• Fri. Sep 20th, 2024

बांग्लादेश में थम नहीं रही हिंसा, हिंदुओं की हिफाजत के लिए मोदी सरकार ने बनाई कमेटी | Bangladesh violence Modi government committee Indo Bangladesh Border safety and security of Indian nationals Hindus

ByCreator

Aug 9, 2024    150832 views     Online Now 171
बांग्लादेश में थम नहीं रही हिंसा, हिंदुओं की हिफाजत के लिए मोदी सरकार ने बनाई कमेटी

ढाका में बीएनपी मुख्यालय के सामने होता विरोध प्रदर्शन. Image Credit source: PTI

बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद हिंदू और अन्य अल्पसंख्यक समुदाय उपद्रवियों के निशाने पर हैं. लोगों पर हमले करने के साथ ही उनके घरों और धार्मिक स्थलों को भी टारगेट किया जा रहा है. पड़ोसी देश में मचे इस उपद्रव पर भारत सरकार नजर बनाए हुए है. इसी कड़ी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जानकारी दी है कि मोदी सरकार ने भारत-बांग्लादेश सीमा (आईबीबी) पर मौजूदा हालात पर नजर रखने के लिए एक समिति गठित की है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर गृह मंत्री अमित शाह ने एक पोस्ट किया है. इसमें कहा है कि यह समिति बांग्लादेश में अपने समकक्ष अधिकारियों के साथ संवाद बनाए रखेगी. ताकि वहां रहने वाले भारतीय नागरिकों, हिंदुओं और अन्य अल्पसंख्यक समुदायों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके.

कमेटी में कौन-कौन अधिकारी

बीएसएफ (सीमा सुरक्षा बल) की पूर्वी कमान के एडीजी इस समिति की अध्यक्षता करेंगे. इसके अलावा आईजी, बीएसएफ फ्रंटियर मुख्यालय साउथ बंगाल, आईजी बीएसएफ फ्रंटियर मुख्यालय त्रिपुरा, सदस्य योजना एवं विकास एलपीएआई और एलपीएआई के सचिव इस कमेटी के सदस्य होंगे.

ये भी पढ़ें-बांग्लादेश में अंतरिम सरकार का गठन, जानिए कौन-कौन शामिल

ये समिति बांग्लादेश में भारतीय नागरिकों और अल्पसंख्यक समुदायों की सुरक्षा के लिए बांग्लादेश में अपने समकक्ष अधिकारियों के साथ बातचीत का चैनल बनाए रखेगी.

ये भी पढ़ें- बांग्लादेश में सरकार गिरने के बाद भी नहीं थम रही हिंसा, 232 लोगों की मौत

बांग्लादेश में अल्पसंख्यक समुदायों पर हो रहे हमलों को लेकर संयुक्त राष्ट्र का बड़ा बयान आया है. संयुक्त राष्ट्र के महासचिव के एक प्रवक्ता ने कहा कि वो नस्ली आधार पर होने वाले हमले या हिंसा के खिलाफ हैं. बांग्लादेश में हो रही है हिंसा पर नियंत्रण पाया जाए. शेख हसीना के पद से इस्तीफा देने और देश छोड़ने के बाद हिंसा में कई मंदिरों, घरों और प्रतिष्ठानों में तोड़फोड़ की गई है. अवामी लीग से जुड़े हिंदू नेताओं की हत्या की गई है.

See also  ‘महात्मा गांधी की शहादत के 75 साल' : राजधानी में होंगे विभिन्न कार्यक्रम, वक्तव्य, संवाद, गांधी भजन के साथ लगेगी पोस्टर प्रदर्शनी - Achchhi Khabar, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar

[ Achchhikhar.in Join Whatsapp Channal –
https://www.whatsapp.com/channel/0029VaB80fC8Pgs8CkpRmN3X

Join Telegram – https://t.me/smartrservices
Join Algo Trading – https://smart-algo.in/login
Join Stock Market Trading – https://onstock.in/login
Join Social marketing campaigns – https://www.startmarket.in/login

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x
NEWS VIRAL