• Thu. Sep 19th, 2024

Infosys को नहीं मिली राहत, 32000 करोड़ की GST चोरी का है आरोप | IT company Infosys did not get relief from Indian govt in tax demand sources claims

ByCreator

Aug 6, 2024    150861 views     Online Now 272
Infosys को नहीं मिली राहत, 32000 करोड़ की GST चोरी का है आरोप

Infosys को नहीं मिली राहत

देश की दिग्गज आईटी कंपनी Infosys को पिछले महीने मिले टैक्स बकाया भुगतान को लेकर जारी नोटिस भले ही वापस ले लिया गया हो, लेकिन कंपनी को अभी भी इस मसले में राहत नहीं मिली है. आला अधिकारी खुद मामले पर नजर बनाए हुए है. आईटी कंपनी पर 32000 करोड़ की GST चोरी का आरोप है. सूत्रों के मुताबिक आईटी सर्विस फर्म ने टैक्स अधिकारियों से मुलाकात के बाद अपना जवाब देने के लिए दस दिन का समय मांगा है.

एक सरकारी सूत्र के अनुसार, भारत सरकार इंफोसिस को भेजे गए टैक्स डिमांड में किसी भी तरह की ढील देने के मूड में नहीं है. बता दें आयकर विभाग ने इंफोसिस को जुलाई 2017 से 2021-22 के बीच अपनी विदेशी शाखाओं से कंपनी की ओर से सेवाएं लेने और उसका भुगतान न करने पर 32,000 करोड़ रुपए ($4 बिलियन) के टैक्स भुगतान का नोटिस भेजा था. इंफोसिस ने 3 अगस्त को स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में ये जानकारी दी थी. हालांकि कारण बताओ नोटिस जारी होने के अगले ही दिन इसे वापस ले लिया गया था, लेकिन कार्यवाही अभी भी जारी है. कंपनी ने पहले दलील दी थी कि उसने केंद्रीय और राज्य के नियमों के अनुसार सभी भुगतान किए हैं. विदेशों से सर्विस लेना जीएसटी के दायरे में नहीं है.

शेयर हुए प्रभावित

नोटिस के वापस लिए जाने के बाद से इंफोसिस के शेयर में उछाल देखने को मिला था. ये पहले 1.6 प्रतिशत ऊपर चल रहे थे, लेकिन सरकार से इस मसले पर राहत न मिलने की खबर के बाद से शेयर में गिरावट दर्ज की गई. यह बढ़त से घटकर लगभग 0.3 प्रतिशत पर आ गए. हालांकि आज भी इंफोसिस का शेयर हरे निशान पर कारोबार कर रहा था, शेयर की कीमत 1,760.20 रुपए दर्ज की गई.

See also  28 July ka Meen Tarot Card: मीन राशि वालों के पूरे होंगे रुके हुए काम, अवसरों का उठाएंंगे लाभ! | Today Pisces Tarot Card Reading 28 July 2024 Sunday Tarot Prediction Horoscope in Hindi

[ Achchhikhar.in Join Whatsapp Channal –
https://www.whatsapp.com/channel/0029VaB80fC8Pgs8CkpRmN3X

Join Telegram – https://t.me/smartrservices
Join Algo Trading – https://smart-algo.in/login
Join Stock Market Trading – https://onstock.in/login
Join Social marketing campaigns – https://www.startmarket.in/login

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x
NEWS VIRAL