• Thu. Sep 19th, 2024

OnePlus Pad 2 Review: क्या Apple iPad के लिए टॉप चैलेंजर है वनप्लस का नया टैबलेट, पढ़ें रिव्यू | OnePlus Pad 2 Review price features will beat apple ipad or not see in hindi

ByCreator

Aug 5, 2024    150843 views     Online Now 391

वनप्लस पैड 2 बजट में आने वाला बेहतरीन टैबलेट है, ये न केवल सबसे किफायती स्नैपड्रैगन 8 जेनरेश 3- लैस डिवाइस है, बल्कि इसका डिजाइन भी काफी अच्छा है. इस टैबलेट में एक से बढ़कर एक फीचर्स हैं. इसकी कीमत और इसके फीचर्स के हिसाब से इसे आपको खरीदना चाहिए या नहीं ये आपकी चॉइज है लेकिन यहां हम आपके साथ इस टैबलेट को इस्तेमाल करने का अपना एक्सपीरियंस शेयर कर रहे हैं. इसके बाद आपको इसे खरीदना चाहिए या नहीं ये फैसला लेने में आपको काफी मदद मिलेगी.

हमारे पास बॉक्स में टैबलेट के साथ चार्जर, एडवांस कीबोर्ड और स्टाइलस भी आया है. हम आपको इन तीनों प्रोडक्ट के बारे में यहां पर डिटेल शेयर कर रहे हैं.

वनप्लस पैड 2 का डिजाइन

सबसे पहले हम वनप्लस पैड 2 के डिजाइन की बात करें तो ये सस्ते में Apple iPad मिलने जैसा है. इसका लुक आपको एपल आईपैड जैसा ही लग सकता है. ये ग्रे कलर में आता है, कंपनी ने इस टैबलेट को मार्केट में मौजूद टैब की तुलना में काफी बेहतर बनाया है. ये हाथ में काफी क्लासी और स्टाइलिश लगता है जिसे आप अपने साथ कैरी भी कर सकते है. पैड 2 काफी पतला और चौड़ा है जिसमें मूवी देखने, गेमिंग और एडिटिंग को एंजॉय किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें

Oneplus Pad 2 With Keybord And Stylus

OnePlus Pad 2 With Keyboard And Stylus

वनप्लस पैड की डिस्प्ले

अगर हम इसकी डिस्प्ले की बात करें, तो वनप्लस पैड 2 में एक बड़ी 12.1 इंच की डिस्प्ले दी गई है जोकि एक शानदार विजुअल एक्सपीरियंस कराती है. इसमें आप एडिटिंग ऐप से लेकर डिजाइनिंग और गेमिंग का एक्सपीरियंस भी ले सकते हैं.

Oneplus Pad2 Display Size

OnePlus Pad2 Display Size

OnePlus Pad 2 कैमरा

जैसा कि आप फोटो में देख सकते हैं इसका स्लीक डिजाइन आपको इसे लेने पर मजबूर कर सकता है. दूसरे वनप्लस टैबलेट की तरह, पैड 2 में ऊपर राइट या लेफ्ट कोने के बजाय सेंटर में एक कैमरा दिया गया है. इस कैमरा का इस्तेमाल सेल्फी-वीडियो कॉलिंग के लिए किया जा सकता है, फ्रंट कैमरा आपको 8 मेगापिक्सल का मिल रहा है. वहीं रीयर कैमरा आपको 13 मेगापिक्सल का मिल रहा है.

Oneplus Pad2 Photo

OnePlus Pad2 Photo

OnePlus Pad 2 में बैटरी

इस टैबलेट में आपको 9,510mAh बैटरी मिल रही है जो 67 वॉट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है. इसमें कीबोर्ड को अटैच कर दिया जाए तो ये किसी मिनी लैपटॉप से कम नहीं लगता है जिसे आप कहीं भी लेकर जा सकते हैं.

See also  जबलपुर में बबीता फोगाट ने पारंपरिक खेलों में आजमाए हाथ: बोलीं- मोबाइल-इंटरनेट के बाहर है असली दुनिया, हर दुख की दवा है स्पोर्ट्स, बीमार शरीर में कभी नहीं हो सकता स्वस्थ दिमाग - Achchhi Khabar, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar

स्टोरेज और कंडीशन

वनप्लस पैड 2 में 12GB तक RAM और 256GB तक स्टोरेज मिलता है. इस टैबलेट में आप बड़ी ऐप्स को यूज कर सकते हैं आजकल ज्यादातर लोग ब्लॉगिंग करते हैं और वीडियो एडिटिंग का काम ज्यादा करते हैं, शॉर्ट वीडियो, रील्स वगैरह बनाते हैं. इस टैबलेट में वीडियो को आसानी से एडिट किया जा सकता है. हालांकि ये आपके इस्तेमाल पर भी डिपेंड करता है कि आप एक साथ कई ऐप को बैकग्राउंड में चलाकर ना रखें तो ये काफी स्मूथ काम कर सकता है.

Tablet

Tablet

टैबलेट में 5 खूबियां

इस टैबलेट में हमने 5 खूबियां देखी हैं जिनपर हम आपको खुलकर बता सकते हैं. डिस्प्ले के बारे में हम ऊपर बता चुके हैं, इसकी परफॉर्मेंस, लंबी बैटरी लाइफ, शानदार कैमरा और बेहतर सॉफ्टवेयर के साथ आता है. इसमें आपको डिवाइस कनेक्टिविटी अच्छी मिलती है, अगर आपके पास दूसरा डिवाइस भी वनप्लस का ही है तो कनेक्शन और फाइल्स आसानी से शेयर कर सकते हैं. हालांकि दूसरे डिवाइस यानी वनप्लस के अलावा किसी और कंपनी के डिवाइस कनेक्ट करते हैं तो हो सकता है कि इसकी स्पीड पर थोड़ा असर पड़े.

AI फीचर्स की भरमार

सॉफ्टवेयर के मामले में OnePlus Pad 2 में कई खूबियां हैं. OnePlus Pad 2 में बेहतर प्रोडक्टिविटी के लिए ढेरों AI फीचर्स हैं. इसमें आपको ऐप रिले, रिमोट फाइल एक्सेस, ऑटो कनेक्ट और कंटेंट सिंक जैसे फीचर्स भी मिल रहे हैं.

वनप्लस पैड 2 में कमियां

वैसे तो इस बजट में ये टैबलेट काफी बेहतर है लेकिन इतने पैसे खर्च करने पर भी फिंगरप्रिंट फीचर नहीं मिलना काफी शॉकिंग है. यही नहीं इसमें आपको 4G/5G कनेक्टिविटी का भी फायदा नहीं मिल रहा है. हालांकि ये बेहतर डिवाइस कनेक्टिविटी के साथ आता है. वहीं अगर देखा जाए तो टैबलेट के साथ कीबोर्ड पेंसिल (स्टालस) और कवर जैसी एसेसरीज कंपनी बॉक्स में दे सकती है. लेकिन आपको ये सब एसेसरीज अलग से खरीदनी पड़ेगी. टैबलेट खरीदने के बाद इन एसेसरीज को अलग से खरीदना थोड़ा बजट के बाहर जा सकता है.

Oneplus Pad 2 With Keboard

OnePlus Pad 2 With Keyboard

एडवांस कीबोर्ड और स्टाइलस

  • टैबलेट में एडवांस कीबोर्ड अटैच होते ही लैपटॉप की कमी पूरी कर देता है. इसके बाद इसमें आप अपना ऑफिस वर्क भी आसानी से कर सकेंगे.
  • स्टाइलस की बात करें तो मैने इसका इस्तेमाल ज्यादा नहीं किया लेकिन जितना किया उसमें ये बारिक डिजाइन बनाने के लिए काफी अच्छा ऑप्शन है.
  • ड्रेस, डिजाइनर, इंटीरियर डिजाइनर जैसे प्रोफेशन वाले लोगों को बारीक डिजाइन बनाना होता है तो ये उनके लिए कामगर साबित हो सकता है. इसके बाद उन्हें कॉपी पेन लेकर घूमने की जरूरत नहीं पड़ेगी.
  • स्टाइलस के साथ टैबलेट नोटबुक बन जाता है, जिसमें आप जब चाहे कुछ भी लिख सकते हैं और सेव कर सकते हैं. स्टाइलस में प्लास्टिक फिनिश के बजाय लेदर टच दिया गया है जिसकी वजह से इसकी ग्रिप काफी अच्छी बनती है. जिसे इस्तेमाल करने में मजा आता है.
OnePlus Pad 2

OnePlus Pad 2

OnePlus Pad 2 कीमत और उपलब्धता

OnePlus Pad 2 दो कॉन्फिग्रेशन में मौजूद है. अगर आप इसका 8GB RAM + 128GB स्टोरेज वेरिएंट लेते हैं तो ये आपको 39,999 रुपये में मिल जाएगा. वहीं अगर आप 12GB RAM + 256GB स्टोरेज वेरिएंट की तरफ जाते हैं तो इसकी कीमत 42,999 रुपये है. कंपनी ने इसकी बिक्री शुरू कर दी है आप इसे कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट या ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म से खरीद सकते हैं.

See also  Raipur News: बिरयानी हाउस में खाद्य विभाग ने मारा छापा, सैंपल जब्त

अगर आप इस टैबलेट को सस्ते में लेना चाहते हैं तो कंपनी की वेबसाइट और ई-कॉमर्स पर मिल रहे डिस्काउंट का बेनिफिट ले सकते हैं. कंपनी की वेबसाइट और ई-कॉमर्स आपको एक्सचेंज ऑफर भी दे रहे हैं. अगर इस टैबलेट को 5 में से रेटिंग दी जाए तो हम इसे 5 में से 4 स्टार रेटिंग देंगे.

[ Achchhikhar.in Join Whatsapp Channal –
https://www.whatsapp.com/channel/0029VaB80fC8Pgs8CkpRmN3X

Join Telegram – https://t.me/smartrservices
Join Algo Trading – https://smart-algo.in/login
Join Stock Market Trading – https://onstock.in/login
Join Social marketing campaigns – https://www.startmarket.in/login

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x
NEWS VIRAL