• Sun. Apr 28th, 2024

UP News : मुख्यमंत्री ने IITGNL का लिया जायजा, ऑटोमेटिक वेस्ट प्लांट को परखा

ByCreator

Sep 12, 2022    150817 views     Online Now 422

ग्रेटर नोएडा. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को आईआईटीजीएनएल की इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप का जायजा लिया. मुख्यमंत्री ने ऑटोमेटिक वेस्ट कलेक्शन प्लांट को देखा. उसे चलवा कर अत्याधुनिक तकनीक के बारे में जानकारी ली.

टाउनशिप के हर भूखंड से पाइप के जरिए इस प्लांट तक कूड़े को लाने की प्रक्रिया को समझा. कूड़े को प्रोसेस करने से प्राप्त होने वाली मीथेन गैस का इस्तेमाल बिजली बनाने में किया जाएगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप में बिजली आपूर्ति के सिस्टम को भी समझा. बता दें कि पूर्व में इस टाउनशिप की प्लग एंड प्ले सिस्टम की प्रधानमंत्री भी सराहना कर चुके हैं. मुख्यमंत्री के समक्ष प्रधानमंत्री के स्पीच का वीडियो भी प्ले किया गया. इसके बाद मुख्यमंत्री के समक्ष आईआईटीजीएनएल और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के इंफ्रास्ट्रक्च र पर प्रस्तुतिकरण भी हुआ.

इसे भी पढ़ें – शंकराचार्य स्वरूपानंद का निधन, CM योगी और अखिलेश यादव ने दी श्रद्धांजलि

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ व मेरठ मंडल आयुक्त सुरेन्द्र सिंह ने अपने अधीनस्थों की मौजूदगी में प्रस्तुतिकरण दिया. योगी आदित्यनाथ ने औद्योगिक निवेश को बढ़ावा देने के लिए स्मार्ट इंडस्ट्रियल टाउनशिप को एक सराहनीय कदम के रूप में बताया. इस दौरान औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी, जिलाधिकारी सुहास एलवाई, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के प्रभारी जीएम प्रोजेक्ट सलिल यादव आदि अधिकारीगण मौजूद रहे.

इन खबरों को भी जरुर पढ़ें –

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL