• Fri. Sep 20th, 2024

मुंबई में शरद पवार के विधायक जीतेंद्र आव्हाड की SUV पर हमला, पत्थर भी फेंके गए | NCP SP MLA Jitendra Awhad car attacked Mumbai remarks against Ex MP Sambhaji Chhatrapati

ByCreator

Aug 1, 2024    150856 views     Online Now 230
मुंबई में शरद पवार के विधायक जीतेंद्र आव्हाड की SUV पर हमला, पत्थर भी फेंके गए

विधायक जितेंद्र आव्हाड की कार पर हमला

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) के विधायक जितेंद्र आव्हाड की कार पर हमला किया गया है. दक्षिण मुंबई में तीन-चार लोगों ने उनकी SUV गाड़ी पर आज गुरुवार शाम हमला कर दिया. उन पर यह हमला कथित तौर पर राज्यसभा के पूर्व सांसद संभाजी राजे छत्रपति के खिलाफ टिप्पणी को लेकर की गई.

हमलावरों ने विधायक आव्हाड की एसयूवी के पिछले हिस्से पर लाठियों से हमला कर दिया और उन पर पत्थर भी फेंके. यह हमला तब हुआ जब उनकी कार सीएसएमटी एरिया से ईस्टर्न फ्रीवे (Eastern Freeway) पर ठाणे की ओर जाने वाली थी. हमलावरों ने संभाजी छत्रपति के समर्थन में नारे लगाए और फिर वहां भाग गए.

किस संगठन ने ली जिम्मेदारी

हमले के बाद स्वराज्य संगठन से जुड़े पदाधिकारियों की ओर से एक वीडियो जारी किया गया जिसमें संगठन का एक कार्यकर्ता यह कहता नजर आ रहा है कि उसने इस हमले की जिम्मेदारी स्वीकार कर ली है. वह कह रहा है, “युवराज छत्रपति राजे के खून की जांच होनी चाहिए कि वह छत्रपति परिवार से नाता रखते हैं या नहीं, उन्होंने छत्रपति परिवार के खिलाफ इतना बेतुका बयान दिया है. जीतेंद्र आव्हाड अगर आप मर्द होते तो भागते नहीं. पूरे महाराष्ट्र ने समझ लिया है कि आप भगोड़े हो. इस हमले की जिम्मेदारी स्वराज्य संगठन ने ली है.”

ये भी पढ़ें

हमले से पहले जितेंद्र आव्हाड की गाड़ी एक सिग्नल पर रुकी. इसी का फायदा उठाते हुए स्वराज्य संगठन के लोगों ने गाड़ी पर हमला कर दिया. उनके काफिले में पुलिस की गाड़ी उनकी कार के ठीक पीछे थी, लेकिन हमलावर इसकी परवाह किए बगैर ही छत्रपति शिवाजी महाराज के नारे लगाते हुए, डंडों से जितेंद्र आव्हाड की कार पर हमला किया. उन्होंने कार का शीशा तोड़ने की कोशिश की.

See also  अब घर बैठे देखे यूपी Ration Card

आव्हाड ने संभाजी को लेकर क्या कहा

दूसरी ओर, डोंगरी पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा कि वे मामले की जांच कर रहे हैं. पिछले महीने कोल्हापुर के विशालगढ़ किले में अतिक्रमण हटाने के दौरान हुई हिंसा को लेकर जितेंद्र आव्हाड ने राज्यसभा के पूर्व सांसद संभाजी छत्रपति की आलोचना की थी.

पत्रकारों से बात करते हुए विधायक आव्हाड ने कहा, “संभाजी राजे को छत्रपति कहना बंद करो क्योंकि उनके पास क्या अधिकार है. उनका वंश क्या है, वे किस जाति के खून आगे बढ़ा रहे हैं, और उनके पास क्या था? इसकी जांच होनी चाहिए. शाहू महाराज के परिवार का कोई व्यक्ति ऐसा बयान दे जिससे दंगा हो, वह उनका उत्तराधिकारी नहीं हो सकता.” उन्होंने यह भी कहा, “कोल्हापुर के सांसद शाहू छत्रपति, जो संभाजी छत्रपति के पिता हैं, हिंसा से खुश नहीं हैं. अगर संभाजी छत्रपति जन्म से वंशज हैं, तो मैं विचारधारा से वंशज हूं.”

पिछले महीने 14 जुलाई को संभाजी छत्रपति की अगुवाई में दक्षिणपंथी संगठनों के सदस्यों को निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने के लिए विशालगढ़ किले के बेस पर रोके जाने के बाद हिंसा भड़क उठी थी. विपक्ष की ओर से दावा किया गया था कि विशालगढ़ किले में अतिक्रमण विरोधी अभियान एक समुदाय को निशाना बनाकर चलाया गया था.

[ Achchhikhar.in Join Whatsapp Channal –
https://www.whatsapp.com/channel/0029VaB80fC8Pgs8CkpRmN3X

Join Telegram – https://t.me/smartrservices
Join Algo Trading – https://smart-algo.in/login
Join Stock Market Trading – https://onstock.in/login
Join Social marketing campaigns – https://www.startmarket.in/login

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x
NEWS VIRAL