• Fri. Oct 18th, 2024

MBA किया, नहीं मिली नौकरी… बनारस जाकर लगाई फांसी, मौत की खबर से गोरखपुर में पत्नी बिल्डिंग से कूदी | husband suicide in Banaras wife jumped from building in Gorakhpur stwma

ByCreator

Jul 8, 2024    150845 views     Online Now 218
MBA किया, नहीं मिली नौकरी... बनारस जाकर लगाई फांसी, मौत की खबर से गोरखपुर में पत्नी बिल्डिंग से कूदी

मृतक हरीश और संचिता का फाइल फोटो

बेरोजगारी से जूंझ रहे युवक ने बनारस में फांसी लगाकर सुसाइड कर ली. पत्नी को जब पति की मौत की खबर मिली तो उसने अपने मायके की बिल्डिंग से कूदकर जान दे दी. पति-पत्नी की मौत से परिवार में कोहराम मच गया. मृतक पति बीते दो साल से नौकरी की तलाश में भटक रहा था. वह बिहार का रहने वाला था. कुछ समय से वह अपनी पत्नी के साथ अपनी ससुराल में रह रहा था.

इससे बड़ा दुर्भाग्य और क्या होगा कि जिस शहर में हरीश और संचिता का प्रेम परवान चढ़ा उसी शहर में उस प्रेम का अवसान हुआ. हरीश बिहार के बाढ़ का रहने वाला था, जबकि संचिता गोरखपुर के जाने माने डॉक्टर की बेटी थी. बनारस के राजघाट स्थित प्रतिष्ठित स्कूल में पढ़ाई के दौरान दोनों को प्रेम हुआ. एमबीए करने के बाद दोनों ने शादी भी कर ली. हरीश की नौकरी मुंबई के एक प्राइवेट बैंक में लग गई जहां पैकेज भी अच्छा था. दोनों मुंबई रहने लगे थे.

पटना जाने की बोल पहुंच गया बनारस

कुछ समय बाद संचिता की तबियत खराब रहने लगी. संचिता के डॉक्टर पिता उसे गोरखपुर ले आएं. जहां उसका इलाज होने लगा. कुछ महीने बाद हरीश भी नौकरी छोड़कर गोरखपुर आ गया और ससुराल में रहने लगा. पिछले दो साल से वो नौकरी की तलाश में था और नशे का आदी हो चुका था. उन्मुक्त जीवन शैली उसके आर्थिक बोझ को और बढ़ाने लगी. पांच जुलाई को हरीश ने पटना जाने की बात कह गोरखपुर से निकला, लेकिन बजाय पटना जाने के वो बनारस आ गया और सारनाथ के मवईया स्थित एक होम स्टे में रुक गया.

See also  पीएम आवास योजना में मिले मकान में चल रही थी शराब की दुकान, ऐसे हुआ खुलासा - Hindi News | Uttar Pradesh News Liquor shop opened PM Awas DM reprimanded Ghazipur

होस स्टे में फांसी लगाकर दी जान

हरीश सारनाथ के अटल नगर कॉलोनी, मवईया के एक होम स्टे में रुका और शुक्रवार की रात उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. सुसाइड से पहले उसने ऑनलाइन कमरा होम स्टे के लिये बुक कराया था. शुक्रवार की रात 8 बजे उसने चेक इन भी किया था. इस बीच होम स्टे के दौरान उसने ऑनलाइन खाना मंगाया. इसका मैसेज उसकी पत्नी संचिता श्रीवास्तव के मोबाइल पर गया तो पत्नी ने सोचा कि उसका पति बिहार न जाकर बनारस क्यों पहुंच गया. उसने हरीश को फोन लगाया लेकिन रिसीव नहीं हुआ.

वह लगातार उसे फोन मिलाती रही, उसके पति की ओर से कोई जबाव नहीं मिला. इस बात से परिवार के लोग परेशान होने लगे. उन्होंने अपने एक रिश्तेदार से संपर्क कर पूरी बात बताई और जहां हरीश रुका हुआ था, वहां का पता बताया. रिश्तेदार ने जब होम स्टे जाकर खोज खबर ली तब हरीश की आत्महत्या की जानकारी मिली.

संचिता ने बिल्डिंग से कूदकर दी जान

शनिवार को संचिता के घर वालों को इसकी जानकारी दी गई. रविवार सुबह जब डॉक्टर पिता ने संचिता को इसकी जानकारी दी और पटना चलने को कहा. पति की मौत की खबर सुनते ही संचिता हक्का-बक्का रह गई. उसने घर की तीसरे मंजिल से कूदकर जान दे दी. संचित की मौत से परिजनों में हड़कंप मच गया. सूचना पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया. उधर हरीश के शव का भी पोस्टमार्टम कराया गया है. पुलिस के सामने अब सबसे बड़ी उलझन ये है कि पटना जाने के लिए निकला हरीश आखिर बनारस आकर क्यूं रुका? कहीं मोक्ष का कोई एंगल तो नहीं, क्यूंकि बनारस में मोक्ष के लिए कई आत्महत्या की घटनाएं सामने आ चुकी हैं.अब सारनाथ पुलिस इस एंगल से भी इस मामले की जांच कर रही है.

See also  नींद को गोलियों को पीसकर घोला, इंजेक्शन में भरा और गर्दन, छाती, पसलियों व पेट में गोदा... पत्नी ने ऐसे करवाई पति की हत्या | Morena crime news murder case wife along with her lover killed husband by giving injection of drugs Police arrested stwma

[ Achchhikhar.in Join Whatsapp Channal –
https://www.whatsapp.com/channel/0029VaB80fC8Pgs8CkpRmN3X

Join Telegram – https://t.me/smartrservices
Join Algo Trading – https://smart-algo.in/login
Join Stock Market Trading – https://onstock.in/login
Join Social marketing campaigns – https://www.startmarket.in/login

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x
NEWS VIRAL