• Thu. Sep 19th, 2024

दिल्ली में दिन भर बारिश का अलर्ट, घर से निकलें छाता लेकर | weather update Heavy rain alert in Delhi ncr barish imd forecast aaj ka mausam stwma

ByCreator

Jul 5, 2024    150845 views     Online Now 152
दिल्ली में दिन भर बारिश का अलर्ट, घर से निकलें छाता लेकर

दिल्ली में अगले 4 से 5 दिन भारी बारिश का अलर्ट है.

मानसून आने के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली रिमझिम बारिश से भीग रही है. मौसम विभाग ने आने वाले चार से पांच दिन दिल्ली में भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है. शुक्रवार यानि आज आसमान में बादल छाए रहेंगे. कुछ इलाकों में हल्की बारिश की संभावना है. हालांकि, दिल्लीवासी अभी भी मूसलाधार बारिश का इंतजार कर रहे हैं.

दिल्ली में गुरुवार को रुक-रुक कर बारिश हुई. हल्की हवाओं और बादल छाये रहने के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई. अधिकतम तापमान 31.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो सामान्य से छह डिग्री कम रहा, जबकि न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आईएमडी के मुताबिक, गुरुवार सुबह 8:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक दिल्ली के प्राथमिक मौसम केंद्र सफदरजंग और लोधी रोड केंद्र में 0.6-0.6 मिमी और पालम केंद्र में 2.1 मिमी बारिश दर्ज की गई.

रुक-रुक कर हुई बारिश, जाम से हुई परेशानी

गुरुवार को बारिश ने लुटियंस दिल्ली को कभी हल्की तो कभी मध्यम बारिश ने खूब भिगोया. यहां बारिश का दौर सुबह से जारी रहा. लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली, लेकिन जगह-जगह जलभराव व जाम का भी सामना करना पड़ा. बारिश के बीच इंडिया गेट इलाके में लोगों को मस्ती करते देखा गया. यहां बच्चों, महिलाओं ने बारिश का जमकर लुत्फ उठाया. मौसम विभाग ने शुक्रवार को भी दिल्ली का मौसम सुहाना बना रहने को कहा है.

जलभराव, जाम, पेड़ गिरने की समस्याएं

आईएमडी के मुताबिक, आज दिल्ली में बादल छाए रहेंगे और कुछ जगहों पर हल्की फुल्की बारिश होने की संभावना है. हालांकि, अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस हो सकता है. गुरुवार को दिल्ली में रुक-रुक कर हुई बारिश से कई जगह जलभराव और जाम के हालात बन गए. यातायात प्रभावित होने से लोगों को अपने गंतव्य तक जाने के लिए मुश्किलों का सामना करना पड़ा. दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) ने ओखला फेज-2 और गुलमोहर पार्क स्थित डीडीए मार्केट शॉपिंग परिसर में पेड़ गिरने की सूचना दी. आईएमडी के मौसम बुलेटिन के मुताबिक, सापेक्षिक आर्द्रता का स्तर 77 से 100 प्रतिशत के बीच दर्ज किया गया.

See also  रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 : शहीद वीरनारायण सिंह स्टेडियम में आस्ट्रेलिया ने अपने अंतिम लीग मैच में इंग्लैंड को 6 विकेट से हराया

[ Achchhikhar.in Join Whatsapp Channal –
https://www.whatsapp.com/channel/0029VaB80fC8Pgs8CkpRmN3X

Join Telegram – https://t.me/smartrservices
Join Algo Trading – https://smart-algo.in/login
Join Stock Market Trading – https://onstock.in/login
Join Social marketing campaigns – https://www.startmarket.in/login

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x
NEWS VIRAL