• Fri. Sep 20th, 2024

MP Morning News: जबलपुर दौरे पर रहेंगे सीएम, कल होगी मोहन कैबिनेट की बैठक, यूथ कांग्रेस की अहम बैठक आज, एमपी के पांच सांसद बने मंत्री, प्रदेश में जश्न का माहौल  

ByCreator

Jun 10, 2024    150818 views     Online Now 408

शब्बीर अहमद, भोपाल। सीएम डॉ मोहन यादव के आज सोमवार 10 जून को जबलपुर आएंगे, जिसको लेकर जिला प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली हैं। सीएम डॉ मोहन यादव का सोमवार की शाम लगभग 4.15 बजे नई दिल्ली से वायुयान द्वारा डुमना एयरपोर्ट जबलपुर आगमन होगा । मुख्यमंत्री डॉ यादव कलेक्टर दीपक सक्सेना के पुत्र के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त करने डुमना एयरपोर्ट से सीधे कलेक्टर बंगला पहुंचेंगे। इसके तुरंत बाद मुख्यमंत्री जल गंगा संवर्धन अभियान के तहत मदनमहल पहाड़ी स्थित संग्राम सागर तालाब की साफ-सफाई के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव यहीं पर आयोजित कार्यक्रम में करीब 1389 करोड़ रुपए विभिन्न विकास कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण करेंगे।प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री तथा शाम 7.30 बजे डुमना एयरपोर्ट से वायुयान द्वारा भोपाल प्रस्थान करेंगे।

कल होगी मोहन कैबिनेट की बैठक 

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आचार संहिता खत्म होने के बाद पहली कैबिनेट बैठक मंगलवार को करने वाले हैं जिसके लिए एजेंडा फाइनल करने का काम चल रहा है। इसमें बीस से अधिक एजेंडों चर्चा में लाए जाने की संभावना है। कैबिनेट बैठक में जल संंसाधन, लोक निर्माण विभाग, नगरीय विकास और आवास विभाग समेत अन्य विभागों के करोड़ों रुपए नए प्रोजेक्ट मंजूर करने और पूर्व में रुके व अटके प्रोजेक्ट को शुरू करने के लिए सहमति दी जाएगी। मोहन कैबिनेट की पिछली बैठक 14 मार्च को हुई थी। 

यूथ कांग्रेस की अहम बैठक आज

प्रदेश कांग्रेस और युवा कांग्रेस सोमवार को अलग-अलग बैठक कर लोकसभा चुनाव में मिली हार की समीक्षा करेगी। साथ ही, चुनाव प्रचार और अन्य जिम्मेदारियों पर लापरवाही बरतने वाले नेताओं और पदाधिकारियों पर भी एक्शन लिया जा सकता है। बैठक में प्रदेश कांग्रेस द्वारा बनाई गई कमेटी की रिपोर्ट पेश की जाएगी। प्रदेश पदाधिकारी और जिला अध्यक्ष बैठक में शामिल होंगे। यूथ कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष मितेंद्र सिंह बैठक में शामिल होंगे। बैठक में पीसीसी चीफ जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार भी शामिल होंगे। बैठक में यूथ कांग्रेस के संगठन और आगामी रणनीति को लेकर चर्चा होगी। दोपहर एक बजे पीसीसी दफ्तर में यह बैठक होगी।

See also  पूर्व CM कमलनाथ बोले- महीने भर के अंदर जारी होगा कांग्रेस का वचन पत्र

एमपी के पांच सांसद बने मंत्री 

लोकसभा चुनाव में इस बार मध्य प्रदेश में बीजेपी ने सभी 29 की 29 सीटों पर जीत हासिल की है। वहीं इसी को देखते हुए यहां से पांच सांसदों को मंत्री बनाया गया है। नरेंद्र मोदी की इस नई सरकार में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी मंत्री बनाया गया है। शिवराज सिंह चौहान और ज्योतिरादित्य सिंधिया और  वीरेंद्र कुमार खटिक ने   कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली है। वहीं दुर्गादास उईके और सावित्री ठाकुर को राज्यमंत्री बनाया गया है। वहीं मोदी कैबिनेट में जगह मिलने पर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में जश्न का माहौल है।   

MP MORNING

Achchhikhabar.in के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://www.whatsapp.com/channel/0029VaB80fC8Pgs8CkpRmN3X

[Achchhikhar.in ] Join Whatsapp Channal –
https://www.whatsapp.com/channel/0029VaB80fC8Pgs8CkpRmN3X

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x
NEWS VIRAL