• Fri. Oct 18th, 2024

राजधानी में हीट स्ट्रोक से दो की मौत! चक्कर आने पर अस्पताल में कराया गया था भर्ती, प्रदेश में गर्मी का रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी

ByCreator

May 29, 2024    150812 views     Online Now 410

शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में दो लोगों की मौत हो गई। हीट स्ट्रोक से मौत की आशंका जताई जा रही है। बताया गया कि दोनों को अचानक चक्कर आया और बेहोश हो गए। वहीं डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। फिलहाल पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का खुलासा हो सकेगा।

भोपाल में अजय प्रधान (36) और धीरेंद्र कुमार (57) की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि दोनों को अचानक से चक्कर आया और बेहोश होकर गिर पड़े। इसके बाद दोनों को अस्पताल ले जाया गया। जहां दोनों ने दम तोड़ दिया। हीट स्ट्रोक से दोनों की मौत की आशंका जताई जा रही है। फिलहाल दोनों का पोस्टमार्टम किया गया है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का खुलासा हो सकेगा।

चिल्लाने की आती थी आवाज, हॉस्टल की लाइट बंद कर गुजारनी पड़ी रात, किर्गिस्तान से उज्जैन लौटे छात्र ने बताई आपबीती

एमपी में रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी

राजधानी में नौतपा के तीसरे दिन 45.1 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है। वहीं निवाड़ी जिले सबसे ज्यादा 48.5, दतिया में 48.4, रीवा में 48.2 और खजुराहो में 48 डिग्री टेंपरेचर रहा। आपको बता दें कि भीषण गर्मी को लेकर प्रदेश के 18 शहरों में रेड और 10 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

VIDEO: हीट वेव से परेशान हुए राहुल गांधी, भाषण के दौरान सिर पर उड़ेल ली पानी की बोतल, कहा- गर्मी काफी है…

इन इलाकों में चेतावनी

एमपी के राजगढ़, सीहोर, खंडवा, शाजापुर, कटनी, नौगांव, सागर, टीकमगढ़, ग्वालियर, शिवपुरी, भिंड, मुरैना, श्योपुर, दमोह, निवाड़ी में रेड अलर्ट जारी किया गया है। जबकि विदिशा, रायसेन, खंडवा, खरगोन, उज्जैन, देवास, आगर मालवा, कटनी, जबलपुर और मंडला जिले में ऑरेंज अलर्ट किया गया है। वहीं जिन शहरों में ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया गया वहां पर तीव्र लू चलने की चेतावनी भी दी गई है।

See also  Ekadashi Vrat 2024: इन दो एकादशी व्रत को रखने से मिट जाएंगे सभी पाप, पितृ होंगे प्रसन्न!

कोर्ट में दंगल: दो महिलाओं के बीच जमकर चले लात-घूसे, एक-दूसरे का बाल पकड़कर खींचा, VIDEO वायरल

अच्छी खबर डांट इन की अपील

देश समेत मध्यप्रदेश में भीषण गर्मी का दौर जारी है। चिलचिलाती धूप में घर से बाहर न निकले। खासकर दोपहर 12 बजे से 3 बजे के बीच घर के बाहर निकलने से बचें। गर्मियों के मौसम में शराब, चाय, कॉफी और कार्बोनेटेड ड्रिंक से परहेज करें। जब बाहर का तापमान ज्यादा हो तो व्यायाम करने से बचें। ज्यादा प्रोटीन वाला भोजन खाने से बचें और बासी खाना न खाएं। इसके अलावा बाहर काम करते समय टोपी या छाता का इस्तेमाल करें। सफर के दौरान पानी साथ रखें। प्यास न लगे तब भी बार-बार पानी पीते रहें। भरपूर मात्रा में तरल पदार्थ लें।

Achchhikhabar.in के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://www.whatsapp.com/channel/0029VaB80fC8Pgs8CkpRmN3X

[Achchhikhar.in ] Join Whatsapp Channal –
https://www.whatsapp.com/channel/0029VaB80fC8Pgs8CkpRmN3X

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x
NEWS VIRAL