• Thu. Sep 19th, 2024

मेक्सिको में मंच गिरने से भगदड़, 5 लोगों की मौत, 50 से ज्यादा घायल | mexico stage collapse kills people at political campaign event

ByCreator

May 23, 2024    15089 views     Online Now 448
मेक्सिको में मंच गिरने से भगदड़, 5 लोगों की मौत, 50 से ज्यादा घायल

मेक्सिको में चुनावी सभी का स्टेज गिरा

मेक्सिकों में इस वक्त चुनाव प्रचार जोरों पर है. 2 जून को देश में मतदान होने हैं, जिसको लेकर सभी पार्टियां चुनाव प्रचार में लगी हुई हैं. देश के नुएवो लियोन राज्य के सैन पैड्रों गार्सिया में एक राजनीतिक पार्टी की सभा में दर्दनाक हादसा हो गया. तेज हवा और आंधी के कारण चुनावी सभा का मंच भरभरा कर गिर पड़ा और इसने सभा में मौजूद कई लोगों को अपनी चपेट में ले लिया.

देश के राष्ट्रपति ने कहा है कि मेक्सिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जॉर्ज अल्वारेज मेनेज के प्रचार कार्यक्रम में स्टेज ढहने से 5 लोगों की मौत हो गई है. एक्स पर हादसे की जानकारी देते हुए राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ने लिखा, “तेज हवा के कारण उत्तरी मेक्सिको के सैन पेड्रो गार्जा गार्सिया शहर में एक दुर्घटना हुई है.” स्थानीय गवर्नर का हवाला देते हुए ओब्राडोर ने पुष्टि की कि इस हादसे में 5 लोग मारे गए और 50 से ज्यादा घायल हो गए है. राष्ट्रपति ने मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए पूरे हादसे पर गहरा दुख जताया है.

नागरिकों से घर में रहने की अपील

बुधवार शाम को सोशल मीडिया पर नुएवो लियोन के गवर्नर सैमुअल गार्सिया ने एक वीडियो शेयर कर दुर्घटना का हवाला देते हुए निवासियों से तेज आंधी के कारण घरों में रहने का आग्रह किया है. स्टेज पर मौजूद राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जॉर्ज अल्वारेज मेनेज को मामूली चोटें आईं, जिसके बाद उन्होंने एक्स पर बताया कि मैं ठीक हूं और दुर्घटना वाली जगह पर वापस जा रहा हूं. हमारे टीम मेंबर्स का अभी भी हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है.

2 जून को होने है वोटिंग

मेक्सिको में ये हादसा मतदान से कुछ दिन पहले हुआ है. इस हादसे के बाद सीटिजन मूवमेंट पार्टी की सभी चुनावी सभाएं स्थगित कर दी गई हैं. बता दें की 2 जून को देश में नई सरकार के लिए मतदान होना है.

See also  Dhar Bhojshala Survey: भोजशाला परिसर में ASI का सर्वे शुरू, चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात

[ Achchhikhar.in Join Whatsapp Channal –
https://www.whatsapp.com/channel/0029VaB80fC8Pgs8CkpRmN3X

0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x
NEWS VIRAL