• Sun. Apr 28th, 2024

सियासत की सुनहरी तस्वीरः एक मंच पर विपक्ष को लाने की तैयारी, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष से मिले नीतीश कुमार, राहुल गांधी ने तेजस्वी यादव का खींचा हाथ… – Achchhi Khabar, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar

ByCreator

Apr 12, 2023    150814 views     Online Now 310

2024 लोकसभा चुनाव को देखते हुए विपक्ष ने अब एक जुट होने की कवायद तेज कर दी है. इसी बीच एक ऐसी तस्वीर सामने आई है, जो विपक्षी एकजुटता के लिए काफी अहम मानी जा रही है. विपक्षी एकजुटता के प्रयास के तहत दिल्ली में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की है.

बता दें कि, नीतिश-तेजस्वी के साथ कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ये मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है. इस बैठक में राहुल गांधी, नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव और मल्लिकार्जुन खड़गे के अलावा जेडीयू के अध्यक्ष ललन सिंह, बिहार सरकार में मंत्री संजय झा, राजद के राज्यसभा सांसद मनोज झा और बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष अखिलेश सिंह भी मौजूद रहे. माना जा रहा है कि इस बैठक में अगले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर विपक्षी दलों को एकजुट करने के संदर्भ में बातचीत हुई. कुछ दिन पहले ही, खड़गे ने नीतीश कुमार, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन और शिवसेना (यूबीटी) के प्रमुख उद्धव ठाकरे से फोन पर बात की थी.

इस मुलाकात के दौरान एक चीज सबसे अच्छी ये देखने को मिली कि नीतीश कुमार और राहुल गांधी फोटो के लिए साथ खड़े हो गए थे. वहीं, तेजस्वी यादव दोनों के पीछे खड़े थे. राहुल गांधी नेस जैसे इस ही बात को गौर किया तत्काल तेजस्वी का हाथ पकड़कर आगे खींचा और साथ खड़ा कर लिया.

2024 के लोकसभा चुनाव के लिए जेडीयू नेता और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहले भी कई बार सभी विपक्षी दलों को भाजपा को हराने के लिए हाथ मिलाने की सलाह दे चुके हैं. बीते फरवरी में भी उन्होंने कहा था कि अगर कांग्रेस सहित सभी विपक्षी दल 2024 का लोकसभा चुनाव एकजुट होकर लड़ते हैं, तो भाजपा 100 सीट से कम सीट पर सिमट जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL