• Sun. Apr 28th, 2024

Horoscope 01 April : मेष से लेकर मीन राशि तक के लोगों के लिए ऐसा रहने वाला है दिन, अभी जान लें क्या होगा आज … – Achchhi Khabar, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar

ByCreator

Mar 31, 2023    150816 views     Online Now 319

आज का पंचाग दिनांक 01.04.2023 शुभ संवत 2080 शक 1945 सूर्य उत्तरायण का चैत्र मास शुक्ल पक्ष एकादशी तिथि रात्रि में 04 बजकर 20 मिनट तक दिन शनिवार अश्लेषा नक्षत्र रात्रि में 04 बजकर 47 मिनट तक आज चंद्रमा कर्क राशि में आज का राहुकाल दिन को 09 बजकर 03 मिनट से 10 बजकर 35 मिनट तक होगा.

आज की राशियों का हाल तथा ग्रहों की चाल

मेष राशि – इलेक्ट्रानिक्स वस्तु से हानि संभव. काम में व्यवधान मिलने के आशंका. विवाद की संभावना. विवाद एवं हानि से बचें. राहु के उपाय- ऊॅ रां राहवे नमः का एक माला जाप कर दिन की शुरूआत करें. सूक्ष्म जीवों को आहार दें.

वृषभ राशि – घर पर ही नये इनोवषन करेंगे. परिवार के साथ समय बितेगा. चोट से सावधान रहें. केतु के उपाय – ऊॅ कें केतवें नमः का जाप कर दिन की शुरूआत करें. सूक्ष्म जीवों की सेवा करें.

मिथुन राशि – उच्चाधिकारियों का सहयोग उत्तम. आकस्मिक सेवा हेतु व्यस्त होंगे. मित्रों, सहयोगियों का ध्यान रखें एवं भरोसा करें. सूर्यजन्य दोषों को दूर करने के लिए – ऊॅ धृणि सूर्याय नमः का पाठ करें. आदित्य ह्दय स्त्रोत का पाठ करें.

कर्क राशि – कोई समारोह टलने से हानि. वित्तीय भार भी संभव. तनाव न करें. चंद्रमा के उपाय – उॅ नमः शिवाय का जाप करें. श्री सूक्त का पाठ करें धूप तथा दीप जलायें.

सिंह राशि – कोई विवाद संभव. आनलाईन विवाद से बचें. परिवार का साथ. मंगल के उपाय – ऊॅ भौं भौमाय नमः का एक माला जाप करें. लड्ड़ का भोग लगायें.

कन्या राशि – घरेलू सुख में वृद्धि. किसी काम से प्रसिद्धि तथा लाभ.. महत्वपूर्ण कार्य की जिम्मेदारी तथा भागीदारी. संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति. ऊॅ बृं बृहस्पतयै नमः का एक माला जाप करें. केला, नारियल का दान करें.

तुला राशि – व्रत पूजापाठ में दिन व्यस्त रहेगा. नये प्रकार के सुख साधन प्राप्त होंगे. परिवर्तन से लाभ. अतः शुक्र कृत दोषों की निवृत्ति के लिए – ऊॅ शुं शुक्राय नमः का जाप करें. चावल, दूध, दही का दान करें.

वृश्चिक राशि – कार्य व्यवसाय में बाधा. आज घर पर ही कोई नये कार्य का प्रयास करेंगे. परिवार तथा दोस्तों का साथ मिलेगा. क्रोध का त्याग करें. शनि के निम्न उपाय करें – ‘‘ऊॅ शं शनैश्चराय नमः’’ की एक माला जाप कर दिन की शुरूआत करें. भगवान आशुतोष का रूद्धाभिषेक करें.

धनु राशि – पारिवारिक साथ से नया कार्य शुरू करेंगे. परिवार में किसी को स्वास्थ्यगत कष्ट. थोड़ी पारिवारिक तनाव की संभावना. बुध के शुभ प्रभाव में वृद्धि एवं कष्टों की निवृत्ति के लिए – ऊॅ बुं बुधाय नमः का एक माला जाप कर गणपति की आराधना करें. दूबी गणपति में चढ़ाकर मनन करें.

मकर राशि – धार्मिक कर्म में लगे हर सकते हैं. व्यवसायिक हानि. रूके काम में विवाद की संभावना. सूर्य के उपाय – ऊॅ धृणि सूर्याय नमः का पाठ करें. आदित्य ह्दय स्त्रोत का पाठ करें.

कुंभ राशि – आज परिवार का साथ तथा सुख मिलेगा. किसी पुराने विशिष्ट व्यक्ति से मुलाकात संभव. नये हुनर सीखेंगे. अतः शुक्र के जनित तनाव से निवारण के लिए – उॅ नमः शिवाय का जाप करें. दूध, चावल का दान करें.

मीन राशि – बड़ो से विवाद संभव. महत्वपूर्ण कार्य में विलंब तथा बाधा. पार्टनर से विवाद. चोट से सावधान रहें. मंगल की शांति के लिए – ऊॅ भौं भौमाय नमः का एक माला जाप करें. गाय को रोटी खिलायें.

पंडित – प्रिय शरण त्रिपाठी, ज्योतिषाचार्य.

Related Post

पहले भी कहा था, लेकिन नहीं आए… राहुल और प्रियंका गांधी के राम मंदिर आने की खबरों पर मुख्य पुजारी ने क्या कहा | rahul gandhi priyanka gandhi ram mandir ayodhya visit ram mandir priest amethi raebareli loksabha elections 2024
Skin care tips- तेज धूप की वजह से फेस हो गया है टैन, तो परेशान न होएं बस लगा लें ये घरेलू फेसपैक
सचिवालय व जिला अदालत की सुरक्षा में बड़ी चूक आई सामने, दीवारों पे लिखे खालिस्तानी नारे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL