• Mon. Apr 29th, 2024

Khelo India Youth Games 2023 : समापन समारोह में शामिल हुए सीएम शिवराज, एमपी के खिलाड़ियों को देंगे 5-5 लाख का इनाम, डिनर पर भी किया इनवाइट – Achchhi Khabar, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar

ByCreator

Feb 11, 2023    150812 views     Online Now 220

भोपाल. मध्यप्रदेश में खेलो इंडिया गेम्स (Khelo India closing ceremony 2023) का शनिवार समापन समारोह था. इस मल्टी स्पोर्ट्स टूर्नामेंट में महाराष्ट्र और हरियाणा ने जमकर प्रदर्शन किया. महाराष्ट्र ने अपने नाम 161 मेडल किया, तो वहीं हरियाणा ने 128 मेडल पर कब्जा जमाया. वहीं तीसरे नंबर के साथ MP ने 96 मेडल अपने खाते में लाया. खेलो इंडिया प्रतियोगिता में कुल 27 खेल आयोजित किए गए थे, जिसमें कई राज्य के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया. इस अवसर पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एमपी के खिलाड़ियों को 5-5 लाख रुपये देने की घोषणा की.

मुख्यमंत्री ने कहा कि अलग-अलग शहरों में प्रोग्राम हुए, खेल हुए. खिलाड़ियों ने 25–25 मेडल जीते हैं, इसके लिए मैं खिलाड़ियों को बधाई देता हूं. साथ ही विभिन्न राज्यों से आए खिलाड़ियों को बधाई देता हूं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में अद्भुत वातावरण बना है.

सीएम ने खिलाड़ियों को डिनर पर किया इनवाइट

वहीं सीएम ने 5 लाख का इनाम लेने से पहले खिलाड़ियों को डिनर पर इनवाइट किया. मख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश 8वें से तीसरे स्थान पर आया है. उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में आयोजित खेलो इंडिया गेम्स में कई नेशनल रिकॉर्ड टूटे हैं. बेटियों ने भी गेम्स में शानदार प्रदर्शन किया. सीएम ने कहा कि खिलाड़ियों का सफर यहां नहीं रुकेगा, एशियाड, कॉमनवेल्थ और ओलंपिक में भी आगे चलकर ये खिलाड़ी खेलेंगे.

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि इस गेम में 25 रिकॉर्ड टूटे हैं ये बहुत बड़ी बात है. खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देकर आगे बढ़ाया जाएगा और अंतरराष्ट्रीय लेवल का चेंपियन बनाया जाएगा. उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण के लिए 1 हजार सेंटर खोले जाने हैं. इनमें से 750 सेंटर खोले भी जा चुके हैं. प्रधानमंत्री की सोच है कि देश को खेलों के माध्यम से पावरफूल बनाना है. उसे हम पूरा करेंगे.

Related Post

हेट स्पीच पर पीएम मोदी-राहुल गांधी EC को आज देंगे जवाबः जानें किस नफरती बयान पर दोनों को मिला है नोटिस
अनियंत्रित होकर पलटा डंपर, मकान क्षतिग्रस्त, बड़ा हादसा टला
IPL 2024, GT vs RCB: आज के पहले मुकाबले में गुजरात और बेंगलुरु के बीच होगी भिड़ंत, जानिए कैसा है पिच का हाल और दोंनो टीमों की प्लेइंग 11

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL