• Mon. Apr 29th, 2024

UP में भी अब पदयात्रा निकालेगी कांग्रेस, इतने हजार किमी चलने का लक्ष्य – Achchhi Khabar, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar

ByCreator

Dec 11, 2022    150823 views     Online Now 264

लखनऊ. कांग्रेस नेता राहुल गांधी देशभर में भारत जोड़ो यात्रा कर हैं. इसी तरह उत्तर प्रदेश में भी कांग्रेस पदयात्रा निकालेगी. प्रांतीय अध्यक्ष नकुल दुबे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उत्तर प्रदेश में करीब 2200 किमी की पदयात्रा का लक्ष्य है.

बाराबंकी में 11 दिसंबर से शुरू होने वाली प्रादेशिक भारत जोड़ो यात्रा 12 दिसंबर को लखनऊ, 13 दिसंबर को श्रावस्ती, 14 दिसंबर को बलरामपुर, 15 दिसंबर को गोंडा, 16 दिसंबर को बहराइच, 17 दिसंबर को रायबरेली, 18 दिसंबर को उन्नाव, 19 दिसंबर को लखीमपुर खीरी, 20 दिसंबर को सीतापुर से होते हुए 21 दिसंबर को हरदोई में समाप्त होगी. हर जोन की यात्रा में 500 व्यक्ति लगातार चलते रहेंगे और जिस भी जिले से यात्रा गुजरेगी, वहां से नए यात्री जुड़ेंगे. पश्चिम जोन की यात्रा नसीमुद्दीन सिद्दीकी के नेतृत्व में गौतमबुद्धनगर से शुरू हो चुकी है, जिसका रामपुर में समापन होगा. ब्रज जोन की यात्रा बरेली से शुरू हो चुकी है, जिसका मथुरा में समापन होगा. 

इसे भी पढ़ें – हिमाचल में सुक्खू के सिर CM का ताज: कांग्रेस आलाकमान ने दी मंजूरी, ये होंगे डिप्टी सीएम, एक क्लिक में जानिए कौन हैं सुखविंदर सिंह ?

कानपुर-बुंदेलखंड जोन की यात्रा की शुरुआत कानपुर नगर से शुरू हो चुकी है, जिसका समापन चित्रकूट में होगा. पूर्वांचल जोन की यात्रा कुशीनगर से शुरू हो चुकी है और संत कबीर नगर में इसका समापन होगा. वहीं प्रयाग जोन की यात्रा प्रयागराज से शुरू होगी जिसका समापन वाराणसी में होगा.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL