• Tue. Feb 27th, 2024

छत्तीसगढ़ में 9 आईपीएस अफसरों को मिला प्रमोशन: मयंक श्रीवास्तव, आरएन दास और बीएस ध्रुव IG रैंक में हुए प्रमोट, 3 को DIG और 2 को मिला सलेक्शन ग्रेड

ByCreator

Jan 30, 2024    150812 views     Online Now 122

CG IPS Pramotion: छत्तीसगढ़ में 9 आईपीएस अफसरों को सरकार ने तोहफा दे दिया है. मंत्रालय में आज चीफ सिकरेट्री अमिताभ जैन की अध्यक्षता में हुई विभागीय प्रमोशन कमेटी (Departmental promotion committee) की बैठक में इन अधिकारियों के प्रमोशन को लेकर निर्णय लिया गया और खबर है कि जल्द ही प्रमोशन से जुड़ा आदेश भी जारी कर दिया जाएगा.

बता दें कि, जनवरी महीने की शुरुआत में बड़ी संख्या में IAS अधिकारीयों का प्रमोशन किया गया था, लेकिन आईपीएस अधिकारीयों को पदोन्नति नहीं मिली थी. लेकिन आज मंत्रालय में हुई विभागीय प्रमोशन कमेटी (Departmental promotion committee) की बैठक में आखिरकार 9 IPS अधिकारीयों के प्रमोशन पर मुहर लगा दी गई. जानकारी के मुताबिक, इन अधिकारीयों में 2006 बैच के तीन, 2010 बैच के तीन और 2011 बैच के दो IPS का नाम शामिल हैं.

गौरतलब है कि 2006 बैच आईजी, 2010 बैच डीआईजी और 2011 बैच को सलेक्शन ग्रेड देने का प्रस्ताव था. चूकि इन अफसरों के खिलाफ कोई प्रकरण नहीं था, लिहाजा डीपीसी ने सभी के नामों पर मुहर लगा दी है.

इन अधिकारीयों की पदोन्नत्ति पर DPC ने लगाई मुहर

  • 2006 बैच के IPS मयंक श्रीवास्तव, आरएन दास और बीएस ध्रुव DIG से प्रमोट कर IG बनाया गया है.
  • 2010 बैच के IPS अभिषेक मीणा, सदानंद और गिरिजाशंकर जायसवाल को DIG के पद पर प्रमोट कीया गया है.
  • 2011 बैच के IPS संतोष सिंह और इंदिरा कल्याण ऐलेसेला को सलेक्शन ग्रेड पर प्रमोट किया गया है. इन अधिकारीयों का पदनाम बदलकर अब SSP हो जाएगा.

बता दें कि, इस बार एडीजी प्रमोशन के लिए कोई आईपीएस पात्र नहीं था, इसलिए एडीजी पद पर किसी को प्रमोट नहीं किया जा सका. प्रमोशन के लिए इन 9 IPS अधिकारीयों के नामों पर विभागीय प्रमोशन कमेटी से हरी झंडी मिलने के बाद अब अनुमोदन के लिए नोटशीट मुख्यमंत्री के पास जाएगी. जिसके बाद इसका आधिकारिक आदेश जारी होगा.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें.
https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
अच्छी खबर डांट इन की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL