• Tue. Apr 16th, 2024

मालगाड़ी के 20 डिब्बे पटरी से उतरे, कई ट्रेनों के रूट में बदलाव, कई गाड़ियां रद्द – Avhchhi Khabar, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar

ByCreator

Oct 24, 2022    15088 views     Online Now 208

दीपावली के दिन महाराष्ट्र के अमरावती में रेल दुर्घटना की खबर सामने आई है. यहां तिमटाला-मलखेड रेलवे लाइन पर देर रात एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई. जानकारी के मुताबिक करीब 15-20 डिब्बे पटरी से उतर गए. गनीमत रही कि इस हादसे में किसी की जान नहीं गई. हालांकि इस हादसे के बाद कई ट्रेनों को रद्द या डायवर्ट कर दिया गया. 

जानकारी के अनुसार रविवार देर रात करीब 12 बजे टीमतला और मलखेड के बीच मुख्य रेलवे लाइन पर एक मालगाड़ी के 15-20 डिब्बे पटरी से उतर गए. कोयले से लदी यह मालगाड़ी इंजन सहित पटरी से उतर गई. ट्रेन के पटरी से उतरने के बाद जोरदार आवाज हुई. मालगाड़ी का इंजन पटरी के किनारे गिर गया और कुछ डिब्बे पटरी पर पड़े थे.

डायवर्ट किए गए रूट 

इस घटना के बाद रेल यातायात ठप हो गया है. नागपुर, मुंबई जाने वाली कई ट्रोनों के रूट को नरखेड़ होते हुए डायवर्ट कर दिया गया है. रेलवे कर्मचारी मौके पर पहुंच गए है. रेलवे के डिब्बों को पटरी से उतारने का काम जारी है. साथ ही कुछ ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. यह घटना रेलवे के नागपुर मंडल की है. 

ये छह ट्रेनें रद्द

  • अजनी-अमरावती
  • भुसावल-वर्धा
  • नागपुर-मुंबई
  • नागपुर-वर्धा
  • नागपुर-पुणे
  • गोंदिया-मुंबई

फतेहपुर में भी पटरी से उतरी मालगाड़ी 

उत्तरप्रदेश के कानपुर-प्रयागराज खंड के फतेहपुर के पास रमवा स्टेशन के पास भी एक रेल हादसा हुआ है. यहां मालगाड़ी के 29 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं. इसके बाद अप-डाउन दोनों लाइन बाधित हो गई हैं. हालांकि इस हादसे में भी जान-माल की हानि नहीं हुई है. हादसे के बाद कई ट्रेनों का रूट बदला गया है. इससे त्योहार के दिन यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed

NEWS VIRAL