• Mon. Apr 15th, 2024

‘सशक्त युवा सशक्त मुंगेली’ के तहत 176 शिक्षित युवाओं को मिली नौकरी, आकांक्षा प्लेटफार्म में चयनित युवाओं को दिया गया प्रमाण पत्र – Achchhi Khabar, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar

ByCreator

Nov 26, 2022    150811 views     Online Now 156

रोहित कश्यप, मुंगेली. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मंशानुरूप शिक्षित बेरोजगार युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है. इसी कड़ी में जिला प्रशासन द्वारा संचालित ‘सशक्त युवा सशक्त मुंगेली’ अभियान के अंतर्गत जिला कलेक्ट्रेट स्थित जनदर्शन कक्ष में रोजगार मेला का आयोजन किया गया, जिसमें 8 निजी कम्पनी के नियोजककर्ता शामिल हुए. इन निजी कम्पनियों के द्वारा जिले के 176 युवाओं का रोजगार के लिए चयन किया गया. इन चयनित युवाओं को कलेक्टर राहुल देव, पुलिस अधीक्षक चन्द्रमोहन सिंह और उपस्थित जनप्रतिनिधियों ने नियुक्ति पत्र प्रदान कर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की.

इस दौरान जिला प्रशासन द्वारा नियोक्ताओं को भी प्रशंसा प्रत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया. कलेक्टर राहुल देव ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सोच है कि हर युवा के हाथ में काम हो. वे आत्मनिर्भर बनें. मुख्यमंत्री की इसी सोच के अनुरूप जिला प्रशासन द्वारा आकांक्षा प्लेटफार्म के तहत जिले के युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए सेतु का कार्य किया जा रहा है. उन्होंने विभिन्न कम्पनियों के लिए चयनित युवाओं को अपनी बधाई एवं शुभकामनाएं दी.
बता दें कि कार्यक्रम में 600 से ज्यादा युवा उपस्थित थे. उल्लेखनीय है कि रोजगार मेला में रिइंडिया टेक्नोलाजी प्राईवेट लिमिटेड, बजाज एलायंस लाईफ इंश्योरेंस, सामाजिक सेवा संस्थान, नवकिसान बायोप्लांट, बजाज ऑटोमोबाइल, सुखकिसान बायोप्लांटेक, एलर्ट सेक्योरिटी सर्विस और क्लाइंट जोमैटो के नियोक्ता शामिल हुए.

कलेक्टर ने की किसानों से पैरा दान करने की अपील

जिले के गौठानो में पैरा दान करने वाले किसानों की कलेक्टर राहुल देव के द्वारा संराहना की जा रही है।इस दौरान जो किसान पैरा दान कर रहे हैं उन्हें बकायदा श्रीफल और पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया जा रहा है. दरअसल, अभी खेतो में धान कटाई और मिसाई का सीजन चल रहा है. ऐसे में जिला प्रशासन द्वारा गौठानो में पैरा दान करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है. जिसे सफल बनाने के लिए शुरुआत में कलेक्टर राहुल देव ने खुद पैरा दान करने वाले किसानो के यहां पहुंचकर ना सिर्फ उनका सम्मान किया बल्कि उनका उत्साह भी बढ़ाया गया है. बता दें कि जिले के तीनों विकासखण्ड मुंगेली, लोरमी और पथरिया में धान की कटाई के पश्चात किसानों में पैरादान को लेकर खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. पशुधन के लिए किसान स्वयं अपने साधन से पैरा ले जाकर गौठानों में दान कर रहे हैं. कलेक्टर राहुल देव ने भी किसानों से पैरादान करने की अपील की है. इसका व्यापक असर भी किसानों में देखने को मिल रहा है.

इसे भी पढ़ें :

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

NEWS VIRAL