• Wed. Apr 24th, 2024

अबीर गुलाल के साथ हुआ गणेश महोत्सव का समापन, भगवान गणेश की शोभायात्रा धूमधाम से निकली, पूर्व विधायक कुशाग्र सागर ने पूजन कर शोभायात्रा को किया रवाना

ByCreator

Sep 9, 2022    150830 views     Online Now 130

बिसौली। गणेश महोत्सव का गणेश प्रतिमाओं के विसर्जन के साथ भव्य समापन हो गया। नगर में गणेश शोभायात्रा धूमधाम से निकाली गई। पूर्व विधायक कुशाग्र सागर ने गणेशजी का पूजन कर शोभायात्रा का शुभारम्भ किया।

नगर के लक्ष्मीनारायण बड़ा मंदिर से निकाली गई शोभायात्रा का पूजन कर शुभारम्भ करते हुए श्री सागर ने कहा कि विघ्नहर्ता श्रीगणेश जी की आराधना से बुद्धि, विद्या के साथ साथ समाज में खुशहाली भी आती है। शोभायात्रा ब़ड़़ा मंदिर से प्रारम्भ होकर बीच कुआं, मोहल्ला सराय, पुलिस चौकी, मुख्य चौराहे, बुधबाजार होती हुई बड़ा मंदिर पर जाकर विसर्जित हुई। सबसे आगे चल रहे काली अखाड़ों के कलाकारों के अनोखे करतबों को देख लोग अचम्भित हो गए। छोटे बच्चों का काली अखाड़ा, भभूत लगाए बाबा का वेश धारण करे कलाकारों का तांडव नृत्य आकर्षण का केन्द्र रहे। शोभायात्रा में भगवान गणेश, भगवान शिव, मां दुर्गा, काली, हनुमान जी आदि की झांकियां भी नगरवासियों को आकर्षित कर रहीं थीं। साथ में चल रहे बैंड व डीजे की धुनों पर युवा थिरकने को मजबूर हो रहे थे। पूर्व विधायक कुशाग्र सागर के साथ भाजपा जिला उपाध्यक्ष दुर्गेश वार्ष्णेय, पूर्व ब्लाक प्रमुख अमित पाठक, नरेन्द्र दिवाकर, सविता शर्मा, सरिता वार्ष्णेय, सौरभ महाजन, मोंटी महाजन, अनुराग Varshney आदि काफी समय तक शोभायात्रा के साथ नगर में घूमे। जगह जगह पर नगरवासियों ने शोभायात्रा पर पुष्पवर्षा कर स्वागत किया। कई स्थानों पर लोगों ने कलाकारों आदि को जलपान कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

NEWS VIRAL